IND vs CAN मैच में बारिश का पानी बना दुश्मन, टॉस में होगी देरी; अंपायर जल्द ही करेंगे निरीक्षण

Photo Courtesy : AFP/Getty Images
Photo Courtesy : AFP/Getty Images

IND vs CAN, Toss Delayed: फ्लोरिडा के मैदान पर आज भारत और कनाडा के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का 33वां मैच खेला जायेगा। इस मुकाबले पर भी बारिश की मार देखने को मिल रही है। बारिश के चलते मैदान पर भरे पानी के कारण टॉस में भी देरी होगी और 8 बजे अंपायर मैदान का निरीक्षण करने के लिए आएंगे। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से फ्लोरिडा में जमकर बारिश हो रही है, जिसके चलते यहाँ पर 2 मुकाबले रद्द हो चुके हैं। श्रीलंका बनाम नेपाल और आयरलैंड बनाम यूएसए का मैच बारिश और गीले आउटफील्ड के चलते रद्द हुआ था, जिसका खामियाजा पाकिस्तान टीम को भुगतना पड़ा। युएसए को रद्द हुए मुकाबले से 1 अंक मिला और उन्होंने सुपर 8 में जगह बना जबकि पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गए

हालांकि भारत और कनाडा के बीच होने वाले मुकाबले के रद्द होने से ज्यादा फर्क किसी भी टीम को नहीं पड़ेगा। भारतीय टीम ने पहले ही सुपर 8 में जगह बना ली है जबकि कनाडा टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। बता दें कि भारतीय टीम सुपर 8 में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला करेंगी तो तीसरा मैच उनका बांग्लादेश या नीदरलैंड से होगा।

टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया और कनाडा का प्रदर्शन

ग्रुप ए में शामिल टीम इंडिया ने पहले ही सुपर-8 में जगह बना ली थी और यूएसए ने भी सुपर-8 में एंट्री कर ली है। कनाडा टीम ने अभी तक खेले 3 मैचों में 1 में जीत और 2 में हार मिली है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया के पास सुपर-8 की चुनौतियों से पहले यह आखिरी मौका होगा कि सभी खिलाड़ी फॉर्म में आये और अगले चरण में धमाकेदार अंदाज के लिए बेहतरीन तैयारी करें।

इंटरनेशनल लेवल पर पहली बार भारत और कनाडा के बीच मुकाबला खेला जाएगा। कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया अपने अतिरिक्त खिलाड़ियों को भी मौका देना चाहेगी। सलामी बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली फ्लॉप रहे तो ऐसे में यशस्वी जायसवाल को खेलने का मौका मिल सकता है। जबकि कुलदीप यादव को भी प्लेइंग XI में अजमा सकती है हालांकि संजू सैमसन और चहल को मैच टाइम देने में अभी भी समय लग सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now