Create

भारत के जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे को लेकर बड़ी खबर

भारत और श्रीलंका के बीच 3एकदिवसीय व 3 टी20 मुकाबले खेले जायेंगे
भारत और श्रीलंका के बीच 3एकदिवसीय व 3 टी20 मुकाबले खेले जायेंगे
Rahul

भारत (Indian Cricket Team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के बीच होने वाली एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। टीम इंडिया और श्रीलंकाई टीम के बीच होने वाले दोनों सीरीज के सभी 6 मैच कोलोंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) में खेले जायेंगे। सोमवार को श्रीलंकाई दौरे के पूरे कार्यक्रम की घोषणा और लाइव स्ट्रीमिंग का ऐलान हो गया था। इस दौरे पर टीम इंडिया के वाइट बॉल स्पेशलिस्ट खिलाड़ी जायेंगे, क्योंकि इस दौरान टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर मौजूद रहेंगे। कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड नए व युवा खिलाड़ियों को इस दौरे पर मौका देगी।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाड़ी को मिला प्रधानमंत्री का सपोर्ट, ECB को लगाई फटकार

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी, जिसमें पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा मैच 16 जुलाई और अंतिम मैच 18 जुलाई को खेला जायेगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन होगा। इस सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई, दूसरा मैच 23 जुलाई और तीसरा व आखिरी मैच 25 जुलाई को खेला जायेगा। यह सभी मैच श्रीलंका की राजधानी कोलोंबो शहर के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जायेंगे।

यह भी पढ़ें - संजय मांजरेकर ने किया पलटवार, अश्विन के ट्वीट पर दिया करारा जवाब

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंग्लैंड दौरे पर मौजूद हैं। 18 जून से यह सभी खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में हिस्सा लेंगे, तो उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शिरकत करेंगे। कुछ समय पहले बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने श्रीलंका दौरे की पुष्टि की थी और साथ ही यह भी बताया था कि इस दौरे पर युवा व नए खिलाड़ियों को अजमाया जायेगा।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस टीम की कमान संभालने की रेस में सबसे आगे है। यदि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) दौरे से पहले फिट हो जाते हैं, तो उन्हें भी आईपीएल (IPL) के अनुभव पर टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...