Create
Notifications

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने WTC के दूसरे संस्करण को लेकर दिया बड़ा बयान

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम पहले WTC में उपविजेता रही थी
विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम पहले WTC में उपविजेता रही थी
Rahul
SENIOR ANALYST

आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के अगले संस्करण के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा संस्करण शुरू हो जायेगा और मार्च 2023 में खत्म होगा। सभी टीमों के घरेलू और विदेशी मुकाबलों पर मुहर लगा दी है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। विराट कोहली ने आईसीसी को दिए एक इंटरव्यू में आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दोबारा से एकजुट होकर शुरुआत और बेहतरीन प्रदर्शन करने की बात रखी है।

यह भी पढ़ें - बाबर आजम ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली आसपास भी नहीं

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को हार मिली थी। अंक तालिका में पहला स्थान हासिल करने के बाद भारतीय टीम फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। कप्तान विराट कोहली ने अगले दो साल तक चलने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर कहा कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलना बेहतरीन रहा और यह मुकाबला यादगार भी बना। साथ ही दर्शकों से मिला प्यार भी देखने लायक रहा और मुझे पूरा यकीन है कि सभी क्रिकेट प्रेमी दूसरे संस्करण का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होंगे।

यह भी पढ़ें - कप्तान बाबर आजम ने शोएब अख्तर के तीखे बयान पर दिया जबरदस्त जवाब

विराट कोहली ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अगले संस्करण में टीम इंडिया फिर से एक जुट होगी और एक नई ऊर्जा के साथ मैदान पर उतरेगी। इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से हम इसकी शुरुआत करेंगे और मैं आशा करता हूँ कि हम दर्शकों को अच्छा खेल दिखायेंगे। भारतीय टीम आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 6 सीरीज खेलेगी। विदेशी श्रृंखलाओं में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच और बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलेगी। साथ ही घरेलू मैदान पर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 2 मैच, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच और श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेलेगी।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now