Create

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने चुनी प्लेऑफ की चार टीमें, गतविजेता टीम को रखा बाहर

आकाश चोपड़ा ने मुंबई से पहले कोलकाता को चुनने का कारण बताया (Photo - IPL)
आकाश चोपड़ा ने मुंबई से पहले कोलकाता को चुनने का कारण बताया (Photo - IPL)
reaction-emoji
Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने IPL 2021 के प्लेऑफ में जाने वाली चार टीमों का अनुमान लगाया है। मौजूदा कमेंटेटर के रूप में कार्यरत आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर चार टीमों में सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) को चुना। उसके बाद उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को तीसरी और चौथी टीम के रूप में चुना है।

आकाश चोपड़ा ने इन टीमों के क्वालिफिकेशन को लेकर कहा कि, 'सबसे पहले चेन्नई और दिल्ली क्योंकि इनके प्लेऑफ में जाने का कोई संदेह नहीं है। तीसरा, उम्मीद है कि बैंगलोर क्वालीफाई करेगा। चौथे के लिए मुंबई और कोलकाता के बीच मुकाबला होने जा रहा है। मुझे इस बात का पक्का अहसास है कि अगर कोलकाता ने खुद के पैर पर कुल्हाड़ी नहीं मारी, तो वे इसे हासिल कर लेंगे। अगर रसेल फिट होते हैं तो ऐसा नहीं होगा। लेकिन टीम के कप्तान मॉर्गन फॉर्म में नहीं है यदि वह फॉर्म में आ जाते हैं तो टीम के लिए अच्छा होगा।'

मुंबई से पहले कोलकाता को चुनने का कारण आकाश चोपड़ा ने बताया और कहा कि मैं एक साधारण कारण से कोलकाता को चुन रहा हूं। क्योंकि मुंबई पहले वाली 'पलटन' की तरह नहीं दिख रहा है। मुंबई ने पंजाब के खिलाफ जीत हासिल की लेकिन वह जीत उन्हें आश्वस्त करने वाली नहीं थी। उनके पास अभी भी दिल्ली के खिलाफ एक गेम है, जो शारजाह के मैदान पर है। यदि आप इसे हार जाते हैं, तो आपकी किस्मत अच्छी नहीं होगी। क्योंकि कोलकाता के सभी मैच उनसे नीचे की टीमों के खिलाफ हैं। कोलकाता के लिए कुछ अच्छा घटित होता दिखाई दिया है, जबकि मुंबई के लिए कुछ ऐसा है जो उनके लिए अच्छा नहीं जा रहा है।

अंक तालिका में चेन्नई पहले स्थान, दिल्ली दूसरे स्थान और बैंगलोर तीसरे स्थान पर मौजूदा है। कोलकाता 10 अंकों के साथ चौथे और मुंबई भी 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है। हालांकि दोनों टीमों के नेट रन रेट में काफी अंतर है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...