Create

गौतम गंभीर ने बताया IPL का सबसे बड़ा अफ़सोस, सूर्यकुमार यादव को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
सूर्यकुमार यादव साल 2014 से 2017 तक कोलकाता का हिस्सा रहें
सूर्यकुमार यादव साल 2014 से 2017 तक कोलकाता का हिस्सा रहें

IPL 2021 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। कोलकाता के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर ये है कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वापसी कर रहें हैं लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) लगातार दूसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे। इस मैच के दौरान केकेआर टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता ने दो बार आईपीएल ख़िताब अपने नाम किया है लेकिन इस दौरान सूर्यकुमार यादव भी कोलकाता टीम का हिस्सा थे। लेकिन उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नहीं मिले। स्टार स्पोर्ट्स पर चल रहे प्री-मैच शो में गौतम गंभीर ने इस बारे में कहा कि, 'मेरे कप्तानी करियर में सबसे बड़े अफसोस में से एक सूर्यकुमार यादव को केकेआर के लिए नंबर 3 पर न खिलाना रहा। सूर्यकुमार यादव साल 2014 से 2017 तक कोलकाता का हिस्सा रहें लेकिन उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करने के मौके ज्यादा नहीं मिले। उन्होंने केकेआर के लिए इन चार सालों में 54 मुकाबले खेलें। उसके बाद साल 2018 में उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया।

मुंबई इंडियंस में शामिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव का आईपीएल करियर पलट गया। उन्होंने पिछले तीन साल से हर एक सीजन में 400 से अधिक रन बनायें हैं। मुंबई के लिए वह नंबर 3 पर लगातार बल्लेबाजी करते हैं। इसलिए गंभीर ने इस तरह का बयान दिया। सूर्यकुमार यादव का फॉर्म इस सीजन अच्छा नहीं जा रहा है। उन्होंने अभी तक खेले गए 8 मुकाबलों में 176 रन बनायें हैं और टीम को उम्मीद है कि वह आगामी मैचों में फॉर्म में आयेंगे और टीम को जीत दिलाने में अपना योगदान देंगे।

पिछले 4 सालों से सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल के अलावा घरेलू क्रिकेट में भी शानदार खेल दिखाया, जिसकी बदौलत उन्हें इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया के लिए टी20 और वनडे फॉर्मेट में खेलने का मौका मिला। साथ ही इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भी उन्हें बुलाया गया था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment