Create
Notifications

मयंक अग्रवाल ने कप्तानी में बल्लेबाजी करने को लेकर दिया बड़ा बयान

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul

IPL 2021 में कल खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 167 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट के नुकसान पर पा लिया। पंजाब किंग्स की तरफ से उनके कार्यवाही कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 99 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। मैच से पहले पंजाब किंग्स ने बयान जारी करते हुए के एल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने की खबर सभी को दी और उनके स्थान पर मयंक अग्रवाल को टीम का कप्तान चुना गया। मयंक अग्रवाल ने मैच के बाद एक कप्तान के तौर पर बल्लेबाजी करने को लेकर बड़ा बयान दिया।

मैच खत्म होने के बाद हुई वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मयंक अग्रवाल ने अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी को लेकर अहम बयान दिया। उन्होंने कहा कि जब आप केवल एक बल्लेबाज के रूप में खेलते है, तो आप किसी कप्तान की सोच के साथ मैदान पर नहीं उतरते। एक बल्लेबाज के रूप में आप बस मैदान पर जाते है और अपनी रणनीति के हिसाब से बल्लेबाजी करके आ जाते है लेकिन जब आज मैं एक कप्तान के रूप में बल्लेबाजी कर रहा था, तो जिम्मेदारियों के साथ खेल रहा था। कप्तानी के साथ आपकी बल्लेबाजी पर भी जिम्मेदारी आ जाती है और आप टीम के लिए बेहतर करने का सोचने लगते है।

आईपीएल इतिहास में मयंक अग्रवाल तीसरे ऐसे बल्लेबाज बने, जो 99 रन के स्कोर पर नाबाद रहे। उनकी इस पारी की बदौलत पंजाब 150 रनों के पार पहुंचा लेकिन टीम की जीत के लिए यह काफी नहीं रहा। मयंक अग्रवाल ने राहुल को लेकर भी अहम जानकारी दी और कहा कि केएल राहुल (KL Rahul) को अपेंडिक्स के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी सर्जरी की जाएगी। राहुल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल पंजाब टीम की कमान आगामी मैचों में भी सँभालते हुए दिखेंगे।

यह भी पढ़ें - दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुआ पूर्व भारतीय दिग्गज, सोशल मीडिया पर दी जानकारी


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...