Create
Notifications

IPL 2021 - पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने ऋषभ पन्त की तुलना वीरेंदर सहवाग से की

कप्तान ऋषभ पन्त ने 21 गेंदों पर 35 रनों की नाबाद पारी खेली (Photo - IPL)
कप्तान ऋषभ पन्त ने 21 गेंदों पर 35 रनों की नाबाद पारी खेली (Photo - IPL)
Rahul
SENIOR ANALYST

IPL 2021 में कल खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को आसानी के साथ 8 विकेट से मात दी। दिल्ली की जीत की नींव तेज गेंदबाजों ने रखी और लक्ष्य को हासिल करने में मदद शिखर धवन (Shikhar Dhawan), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की पारियों से मिली। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पन्त ने 21 गेंदों पर 35 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत की राह पर ले गए। उनकी सूझबूझ भरी पारी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने अहम प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि ऋषभ पन्त का खेलने का अंदाज़ वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) से मिलता है।

ESPNcricinfo से हुई बातचीत में मौजूदा समय के क्रिकेट एनालिस्ट और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि, 'जिस प्रकार पहले जब वीरेंद्र सहवाग आते थे तो वह थोड़े अलग किस्म के बल्लेबाज थे। वह एक ट्रेलब्लेजर थे। वह छक्का लगाकर अपने शतक तक पहुंचे, फिर छक्के के साथ अपने 200 तक पहुंचे और 300 रन भी उन्होंने छक्के के साथ पूरा किया। उस तरह की बल्लेबाजी हमने टेस्ट मैच क्रिकेट में पहले नहीं देखी थी। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत भी सहवाग की तरह के बल्लेबाज हैं, जो अपनी इच्छा से चौके और छक्के लगा रहे हैं। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो इस पीढ़ी के लिए एक ट्रेलब्लेजर हैं।

श्रेयस अय्यर ने ऋषभ पंत की कप्तानी की काफी तारीफ की

श्रेयस अय्यर ने ऋषभ पन्त की कप्तानी को लेकर कहा कि वो बेहतरीन तरीके से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, 'जहां तक ऋषभ पंत की बात है तो वो सीजन के शुरूआत से ही काफी अच्छी तरह से टीम को लीड कर रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें पूरे सीजन तक कप्तान बनाए रखने का फैसला किया गया। मैं इस फैसले का पूरा सम्मान करता हूं। कप्तानी से मेरी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा है। अब मैं पहले से ज्यादा फोकस कर रहा हूं। मैं हमेशा प्रेशर सिचुएशन में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।'


Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now