IPL 2023 : जोफ्रा आर्चर के बाहर होने पर इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने जताई हमदर्दी

South Africa & England - Nets Session
बेन स्‍टोक्‍स ने जोफ्रा आर्चर के लिए हमदर्दी जताई है

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के प्रमुख तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल 2023 (IPL 2023) से बाहर हो गए हैं। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने जोफ्रा आर्चर के घर लौटने की जानकारी देते हुए बताया कि क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) को उनके रिप्‍लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है।

जोफ्रा आर्चर लंबे समय से कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं और आईपीएल 2023 में उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के लिए 11 में से 5 मैच खेले और दो विकेट लिए। मुंबई इंडियंस ने बताया कि इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) आर्चर पर निगरानी रखेगा।

ईसीबी ने एशेज सीरीज शुरू होने से पांच सप्‍ताह पहले कहा कि आर्चर को आराम और रिहैब से गुजरना होगा। आर्चर ने इस साल लंबे समय बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी और दक्षिण अफ्रीका व बांग्‍लादेश के खिलाफ काफी प्रभावित किया था।

इंग्‍लैंड को पिछली बार ऑस्‍ट्रेलिया में एशेज सीरीज के दौरान 0-4 की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। इस बार इंग्‍लैंड अपने घर में ऑस्‍ट्रेलिया से बदला लेने को बेताब होगी। बहरहाल, आर्चर के आईपीएल बीच में छोड़ने के बाद इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स की प्रतिक्रिया सामने आई है।

स्‍टोक्‍स ने कहा, 'इस आदमी के पास शेर का दिल है। हम जानते हैं कि आप किस चीज से अटके हो और अपने शरीर को कितने कष्‍ट में डाला है।'

वहीं ईसीबी ने अपने बयान में कहा, 'जोफ्रा आर्चर दाएं कोहनी की सर्जरी से उबर रहे हैं। हालांकि, हाल ही में खेलते हुए उन्‍हें कुछ असहज महसूस हुआ। उम्‍मीद है कि यह जल्‍दी ठीक हो जाए। यही वजह रही कि उन्‍हें लंदन बुलाने पर सहमति जताई गई। वो आराम करेंगे और रिहैब करेंगे तो पूरी तरह ठीक हो सकते हैं।'

बारबाडोस में जन्‍में जोफ्रा आर्चर 2019 में चमके जब उन्‍होंने इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप जीतने में मदद की और फिर एशेज सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया। मगर आर्चर का करियर चोटों से प्रभावित रहा और अब देखना दिलचस्‍प होगा कि वो कितने समय में वापसी करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now