IPL 2023 : विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने RCB के लिए बनाई दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

Virat Kohli and Faf du Plesis against SRH in IPL 2023 (Image - IPL/Twitter)
Virat Kohli and Faf du Plesis against SRH in IPL 2023 (Image - IPL/Twitter)

आईपीएल (IPL 2023) के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम सिर्फ एक जीत दूर है। लीग स्टेज में आरसीबी का आखिरी मैच गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के खिलाफ खेला जाएगा, जिसमें अगर वह जीत जाते हैं तो बिना किसी मदद के प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। आरसीबी (RCB) के लिए इस राह को थोड़ा आसान बनाने का काम विराट कोहली (Virat Kohli) और फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) की ऐतिहासिक पार्टनरशिप ने किया है।

इस सीजन के 65वें मैच में इन दोनों खिलाड़ियों ने आरसीबी के लिए दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप की और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ एक आसान जीत दर्ज कर ली। आइए हम आपको बताते हैं कि आईपीएल इतिहास में आरसीबी की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप कौन-कौन सी हैं और वो कब आई है।

आरसीबी के लिए खेली गई सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनशिप की लिस्ट

आरसीबी की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप आईपीएल 2021 के दौरान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ, मुंबई के वानखाड़े स्टेडियम में आई थी। उस मैच में विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल के बीच 181 रनों की नाबाद पार्टनरशिप हुई थी, जो आरसीबी की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है।

इस लिस्ट में दूसरी पार्टनरशिप आईपीएल 2023 के 65वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडिय में आई, जब विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी के बीच में 172 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई।

आरसीबी के लिए तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप आईपीएल 2013 में बैंगलोर के मैदान पर आई थी। पुणे वॉरियर्स के खिलाफ उस मैच में क्रिस गेल और तिलकरत्ने दिलशान के बीच 167 रनों की पार्टनरशिप हुई थी।

आरसीबी के लिए चौथी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप आईपीएल के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली गई थी। बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए उस मैच में विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी के बीच 148 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई थी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment