IPL 2023: 'फाफ डू प्लेसी ने पहले ही कर दी थी शतक की भविष्यवाणी', विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

गुरुवार को आईपीएल (IPL 2023) के 65वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सामने खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक शानदार शतक लगाया, और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस शतक के बाद कोहली ने खुलासा किया है कि आरसीबी कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने उनके इस मैच में शतक लगाने की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी।

कोहली ने इस मैच 63 गेंदों में 100 रनों की यादगार पारी खेली। उन्होंने कप्तान डू प्लेसी (71) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 172 रन जोड़े और अपनी टीम को एक महत्वपूर्ण मैच में 8 विकेट से जीत दिलाई। कोहली का ये आईपीएल करियर का छठा शतक भी था। इस शतक के बाद उन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले क्रिस गेल के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

डू प्लेसी ने की थी शतक की भविष्यवाणी - विराट कोहली

आईपीएल की वेबसाइट पर आई एक वीडियो में बात करते हुए, डू प्लेसी ने कोहली से पूछा कि किसने कहा था कि वह आज शतक बनाएंगे। उनकी बातों पर हसतें हुए कोहली ने खुद बताया कि यह बड़ी भविष्यवाणी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान ने ही की थी। भारतीय स्टार ने इनके बैटिंग से पहले उनकी बातचीत के बारे में विस्तार से बताया और कहा,

हम बैटिंग करने से पहले ही चैट कर रहे थे। हमने एक बातचीत की, और फाफ ने कहा, मुझे एहसास हो रहा है कि टॉप तीन में से कोई एक खिलाड़ी शतक बनाएगा। तब मैंने कहा कि आप जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं, शतक बनाने की संभावना आप की ज्यादा दिख रही है। उन्होंने कहा, नहीं, यह आप हो। मुझे सचमुच ऐसा लग नहीं रहा था कि यह इतनी जल्दी 2-3 ओवरों में होगा। लेकिन मुझे इस बात से अधिक खुशी हो रही है कि हमें एक अच्छी शुरुआत मिली है। हमनें 172 रन बोर्ड पर लगाएं। उस साझेदारी ने एक कठिन मुकाबले में चीजों को हमारे लिए अच्छी तरह से सेट कर दिया और यही हमारा खेलने का उद्देश्य है।

बता दें कि इस मुकाबले में SRH के 187 रनों का लक्ष्य के सामने आरसीबी ने कोहली और डू प्लेसी की जबरदस्त पारी की बदौलत 2 विकेट खो कर 4 गेंद शेष रहते ही इसे हासिल कर लिया था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now