IPL 2024: अभिषेक शर्मा ने 13 पारियों में एक बार भी नहीं खेली 30 गेंद और ठोक दिए 400 रन; देखें हैरान करने वाले आंकड़े

शानदार फॉर्म में हैं अभिषेक शर्मा (Photo Courtesy: X)
शानदार फॉर्म में हैं अभिषेक शर्मा (Photo Courtesy: X)

Abhishek Sharma Batting: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में आज क्वालीफायर 1 का मुकाबला खेला जाएगा। क्वालीफायर 1 में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच जबरदस्त टक्कर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी। आईपीएल के प्लेऑफ के इस धमाकेदार मुकाबले से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के बल्लेबाजी के खास आंकड़े सामने आए हैं। यह आंकड़े कोलकाता नाइट राइडर्स को काफी परेशान कर सकते हैं।

अभिषेक शर्मा ने अपने नाम किया अनोखा रिकॉर्ड

दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अभिषेक शर्मा का बल्ला जमकर चल रहा है। वह लीग में अब तक 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं। अभिषेक शर्मा टी20 लीग के इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा रन बिना किसी पारी में 30 से ज्यादा गेंदें खेले बिना बनाये है। आईपीएल 2024 में अब तक अभिषेक शर्मा ने 13 मैच में 3 अर्धशतक की मदद से 467 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक खेली किसी भी पारी में 30 या उससे अधिक गेंद नहीं खेली है। अब तक हुए मुकाबलों में उनका सर्वोच्च स्कोर 75 रन रहा है। उन्होंने यह स्कोर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ महज 28 गेंदों पर बनाए थे।

अभिषेक शर्मा क्वालीफायर 1 में भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बल्ले से धमाल मचा सकते हैं। वह अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने के लिए पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएंगे। अभिषेक शर्मा पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बने थे। उन्होंने आईपीएल 2024 में अब तक 41 छक्के लगाए हैं। उनसे ज्यादा मौजूदा सीजन में किसी भी बल्लेबाज ने छक्के नहीं लगाए हैं। उनके बाद इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम आता है। कोहली आईपीएल 2024 में अब तक 37 छक्के लगा चुके हैं।

आपको बता दें कि अभिषेक शर्मा ने हाल ही में इंटरव्यू देते हुए खुलासा किया था कि कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा और भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने उनको बल्लेबाजी में सुधार लाने में काफी मदद की है। गौरतलब है कि केकेआर को अगर क्वालीफायर 1 का मुकाबला जीतना है तो उन्हें अभिषेक शर्मा को जल्द से जल्द आउट करना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now