IPL 2024: दिनेश कार्तिक के विवादित फैसले पर भड़के दिग्गज, इरफान पठान से गावस्कर तक सभी ने थर्ड अंपायर को घेरा

दिनेश कार्तिक को नॉट आउट दिए जाने पर उठे सवाल (Photo Courtesy: Jio Cinema Snapshots)
दिनेश कार्तिक को नॉट आउट दिए जाने पर उठे सवाल (Photo Courtesy: Jio Cinema Snapshots)

Dinesh Karthik LBW Controversy: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RR vs RCB) के बीच एलिमिनेटर का महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जा रहा है। मुकाबले में पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 172 रन बनाए। आरसीबी की पारी के दौरान एक बड़ा विवाद दिनेश कार्तिक के एलबीडबल्यू फैसले को लेकर हुआ।

दरअसल, आरसीबी के पारी के 15वें ओवर में आवेश खान ने दिनेश कार्तिक को एलबीडबल्यू आउट किया। मैदानी अंपायर ने कार्तिक को आउट करार दिया। जिस पर कार्तिक ने डीआरएस लिया और मामला थर्ड अंपायर के पास पहुंच गया। हालांकि थर्ड अंपायर ने बहुत जल्दी इस पर फैसला सुनाया और कार्तिक को नॉट आउट करार दिया। थर्ड अंपायर का यह फैसला देख हर कोई चौंक गया। थर्ड अंपायर ने गलत निर्णय देते हुए कार्तिक को नॉट आउट करार दिया। उनके नॉट आउट दिए जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगाकार भी नाराज नजर आए और उन्होंने इसे लेकर मैदान पर आपत्ति भी दर्ज कराई।

दिनेश कार्तिक पर दिए गए इस फैसले को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स थर्ड अंपायर पर भड़क गए हैं। हालांकि दिनेश कार्तिक अंपायर द्वारा दिए गए इस गलत फैसले का भी पूरा लाभ नहीं उठा पाए। कार्तिक इस अहम मुकाबले में 13 गेंद में सिर्फ 1 चौके की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक आवेश खान की गेंद पर यशस्वी जायसवाल को कैच दे बैठे।

पूर्व क्रिकेटर्स ने थर्ड अंपायर पर उठाए सवाल

(वहां कोई बल्ला नहीं लगा था। अगर होता तो दिनेश तुरंत डीआरएस ले लेते)

(बल्ला पैड पर लगी यह आउट था। चौंकाने वाला निर्णय।)

(मुझे नहीं लगता है कि अंपायर ने सही फैसला किया है - केविन पीटरनसन।)

(दिनेश कार्तिक स्पष्ट रूप से आउट थे। यहां आरआर के साथ पूरी तरह से अन्याय हुआ। अंपायर को निर्णय देने से पहले 4-5 बार रिव्यू जांचना चाहिए था।)

(बल्ला पैड पर लगा था। बल्ला गेंद पर नहीं लगा था - सुनील गावस्कर।)

(बल्ला पैड पर लगी दिनेश कार्तिक भी रिव्यू लेने में झिझक रहे थे क्योंकि वह जानते थे कि वह आउट हैं। थर्ड अंपायर ने एक बार फिर से गलती की।)

Quick Links

App download animated image Get the free App now