IPL 2024 : KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर पर लगा तगड़ा जुर्माना, प्रमुख वजह आई सामने

(Photo Courtesy: IPLt20.com)
KKR vs RR मैच के दौरान कप्तान श्रेयस अय्यर और वरुण चक्रवती (Photo Courtesy: IPLt20.com)

Shreyas Iyer Fined : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को इंडियन प्रीमियर लीग के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के द्वारा 2 विकेट से मात मिली। हार के बाद केकेआर को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पर बड़ा जुर्माना लगाया गया है। अय्यर पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट की वजह से लगा है। इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजकों ने कप्तान अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

श्रेयस अय्यर पर लगा जुर्माना

इसकी जानकारी इंडियन प्रीमियर लीग ने एक प्रेस रिलीज के जरिए दी है। आईपीएल की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पर 17 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। क्योंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सीजन का पहला अपराध था, इसलिए अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।’

आईपीएल द्वारा किए गए इस फैसले को श्रेयस अय्यर ने भी मान लिया है। ऐसे में इसे लेकर आगे कोई और सुनवाई नहीं होगी। हालांकि श्रेयस अय्यर को अब टीम के आने वाले मुकाबलों में स्लो ओवर रेट से बचना होगा क्योंकि आगे जाकर अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम स्लो ओवर रेट की दोषी मिलती है तो कप्तान के साथ-साथ टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी जुर्माना लगाया जा सकता है।

आपको बता दें कि मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 223 रन बनाए। केकेआर की ओर से दिग्गज ऑलराउंडर सुनील नरेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तूफानी शतक लगाया था। हालांकि उनका यह शतक भी टीम के लिए काफी नहीं रहा।

राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर द्वारा दिए गए 224 रनों के लक्ष्य को 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने बल्ले से तूफान लाते हुए 60 गेंदों पर 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 107 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को जीत का स्वाद चखाया। राजस्थान अपने जीत के लय को आने वाले मुकाबलों में भी बनाकर रखना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now