IPL 2024: RCB के बल्लेबाजों ने रचा ऐसा इतिहास, 17 साल में कोई भी दूसरी टीम नहीं पर पाई ये कारनामा

Neeraj
विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी (photo: X)
विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी (photo: X)

RCB vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हो रहा है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहे इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218/5 का स्कोर खड़ा किया। अपनी बलबेबाजी के दौरान आरसीबी ने इस सीजन में एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। आईपीएल 2024 में अब आरसीबी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम बन गई है।

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टॉप पर पहुंची आरसीबी

इस मुकाबले में आरसीबी की ओर से कुल 16 छक्के लगे। इस सीजन में आरसीबी के नाम अब 157 छक्के हो गए हैं और वो 150 से अधिक छक्के लगाने के मामले में भी पहली टीम बनी है। इस लिस्ट में 146 छक्कों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दूसरे स्थान पर है।

आईपीएल का यह सीजन कई मायनों में खास रहा है। इसी सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगने का रिकॉर्ड भी बना है और सबसे अधिक बार 200 से अधिक का टोटल बनने का रिकॉर्ड भी कायम हुआ है।

आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर की टीमों ने इस सीजन में अलग इंटेंट का साथ खेला है और इन टीमों के बल्लेबाजों ने विरोधी टीमों के गेंदबाजों पर किसी भी प्रकार की दया नहीं दिखाई है।

सीएसके को जीत के लिए मिला 219 रन का टारगेट

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी की जोड़ी ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। कोहली 29 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद भी डू प्लेसी (54) ने अपनी उम्दा पारी जारी रखी और अपना अर्धशतक पूरा किया।

डू प्लेसी के पवेलियन लौटने के बाद रजत पाटीदार ने मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 41 रन बनाये, जिसमें दो चौके और 4 छक्के शामिल रहे। कैमरन ग्रीन ने भी 38 रनों की अहम पारी खेली और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की। अब देखना होगा कि क्या आरसीबी इस स्कोर को डिफेंड कर पाती है या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now