RCB vs RR : 'रोने से अब क्या फायदा...'- हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हुई जमकर ट्रोल, देखें टॉप 10 Memes 

Neeraj
राजस्थान रॉयस ने आरसीबी को 4 विकेट से हराया (photos: BCCI and X)
राजस्थान रॉयस ने आरसीबी को 4 विकेट से हराया (photos: BCCI and X)

RCB vs RR: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 4 विकेट से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का पिछले 17 सालों से एक फिर ट्रॉफी को जीतने का सपना बुरी तरह से टूट गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172/8 का स्कोर खड़ा किया था। जवाबी पारी में राजस्थन की टीम ने इस टारगेट को 6 गेंदें शेष रहते 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, 37 के स्कोर पर टीम को फाफ डू प्लेसी के विकेट के रूप में पहला झटका लगा था। इसके बाद विराट कोहली और कैमरन ग्रीन ने मिलकर पारी को संभाला। कोहली (33) और ग्रीन (27) आउट होने के बाद रजत पाटीदार ने भी 34 रन की अहम पारी खेली। वहीं, महिपाल लामरोर (32) ने भी टीम को एक चुनौतीपूर्ण टारगेट खड़ा करने में महत्त्वपूर्ण योगदान निभाया था।

राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल (45) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। वहीं, अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 19 रन खर्च करके 2 विकेट हासिल किये, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का ख़िताब मिला।

आरसीबी की हार के बाद सोशल मीडिया पर उसका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। फैंस के रिएक्शंस मीम्स के जरिये सामने आ रहे हैं।

RCB की हार को लेकर आये टॉप 10 मीम्स पर एक नजर:

गौरतलब हो कि आरसीबी ने लीग चरण के पहले फेज में काफी शर्मनाक प्रदर्शन किया था और टीम 7 में से सिर्फ 1 मैच जीत पाई थी। इसके बाद दूसरे फेज में टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार 6 मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था, जिससे सभी काफी हैरान थे। हालाँकि, क्वालीफ़ायर 1 में एक बार फिर टीम ने अपने निराशाजनक प्रदर्शन से अपने फैंस को निराश किया है।

दूसरी तरफ, राजस्थान की बात करें तो वो अब क्वालीफ़ायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेंगे, जो कि 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा। उस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में जगह बनाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now