IPL 2024 : कचरे से बनी ग्रीन जर्सी में RCB टीम का फ्लॉप प्रदर्शन, जानिए सभी मैचों का रिकॉर्ड

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

RCB Green Jersey Record : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आज हो रहे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर रही है। आईपीएल 2024 में आरसीबी का प्रदर्शन अभी तक निराशाजनक रहा है। पहले 7 मुकाबलों में बेंगलुरु ने केवल 1 में जीत हासिल की है जबकि 6 मैचों हार का सामना किया है। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स इस सीजन ग्रीन जर्सी पहनकर केकेआर के खिलाफ मैदान पर उतरी है। हालांकि आरसीबी का रिकॉर्ड ग्रीन जर्सी में बेहद ही खराब रहा है।

RCB क्यों पहनती है ग्रीन जर्सी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के द्वारा 'गो ग्रीन' पहल को पेड़ लगाने और ग्लोबल वार्मिंग के प्रभाव को कम करने के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए शुरू की गई थी। आरसीबी के कप्तान विशेष पहल के तहत टॉस के दौरान विपक्षी कप्तान को स्मृति चिन्ह के रूप में एक पौधा भी भेंट करते हैं। बेंगलुरु फ्रेंचाइजी 100 प्रतिशत रीसाइकल सामग्री से बनी हरी जर्सी पहनती है और ज्यादातर दोपहर के मैचों के दौरान विशेष किट पहनत हुई नजर आती है और इसलिए केकेआर के खिलाफ 21 अप्रैल दोपहर के मैच में 'गो ग्रीन' डे को चुना गया है।

ग्रीन जर्सी में RCB के सभी मैचों का रिकॉर्ड

आईपीएल में बेंगलुरु की टीम अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है लेकिन अपने फैन्स और विराट कोहली की मौजूदगी से टीम को भरपूर समर्थन मिलता है। ऐसे में आरसीबी ने गो ग्रीन के चलते 13 साल पहले एक नई पहल शुरू की थी, जिसमें वह कचरे से बनी जर्सी पहनते हुए नजर आते हैं। बेंगलुरु टीम का रिकॉर्ड ग्रीन जर्सी में अभी तक खराब ही रहा है। 2011 से हुए 13 मुकाबलों में आरसीबी ने 8 में जीत और 4 में हार का सामना किया है जबकि 1 मैच बिना किसी नतीजे के रहा है।

बेंगलुरु ने पिछले दो सीजन में ग्रीन जर्सी में मुकाबले जीते हैं। ऐसे में टीम का मनोबल इस जर्सी को पहनकर बढ़ा हुआ है। ग्रीन जर्सी में आरसीबी ने एक मुकाबले में सबसे ज्यादा रन गुजरात लायंस के खिलाफ ठोके थे जब उन्होंने स्कोरबोर्ड पर 248/3 रन लगा दिए थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now