IPL 2024: पंजाब किंग्स के नए कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, SRH ने ट्रैविस हेड को प्लेइंग XI से किया बाहर

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings, 69th Match Toss Report: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में आज लीग स्टेज की समाप्ति होने वाली है। दिन के पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हो रहा है। मुकाबले की शुरुआत से पहले हुई टॉस को मेहमान टीम के नए कप्तान बने जितेश शर्मा ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। पंजाब की टीम में केवल राइली रुसी के रूप में एक विदेशी खिलाड़ी खेल रहा है जबकि हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी की वापसी प्लेइंग XI में हुई है। ट्रैविस हेड की प्रथम प्लेइंग XI से छुट्टी की गई और उन्हें इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में शामिल किया जा सकता है।

टॉस जीतकर पंजाब के कप्तान जितेश शर्मा ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे क्योंकि विकेट अच्छा लग रहा है। हमारी टीम में केवल राइली रूसो के रूप में एक विदेशी खिलाड़ी खेल रहा है। हमारे पास कुछ खोने को नहीं है इसलिए हम अच्छा क्रिकेट खेलेंगे।

टॉस के बाद पैट कमिंस ने कहा कि इस सीजन फैन्स से काफी समर्थन मिला है हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग दोनों में सक्षम हैं। टीम में एक बदलाव है, राहुल त्रिपाठी को शामिल किया गया है।

IPL 2024 के 69वें मैच के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की प्लेइंग XI

SRH

पैट कमिंस (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, अब्दुल समद, सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, विजयकांत वियासकांत।

PBKS

जितेश शर्मा (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, अथर्वा तायडे, राइली रूसो, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, ऋषि धवन, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, शिवम सिंह, हर्षल पटेल।

हैदराबाद के सामने मुकाबले को जीतकर टॉप 2 में जगह बनाने का अच्छा मौका रहेगा जबकि टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी पंजाब टीम के पास साख बचाने के लड़ाई है।

पंजाब ने अपने आखिरी लीग मुकाबले के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को कप्तान चुना है। शिखर धवन टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे और सैम करन अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए वापस इंग्लैंड रवाना हो गए हैं। अंक तालिका में सनराइज़र्स हैदराबाद 13 मैचों के बाद 15 अंक लेकर तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं, पंजाब किंग्स 13 मैचों के बाद 10 अंक लेकर नौवें स्थान पर है। मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के बीच दूसरी बार भिड़ंत होगी। पिछली बार पंजाब की टीम को 2 रन से करीबी हार मिली थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now