IPL Auction 2024 : मिचेल स्टार्क ने तोड़े नीलामी के सभी रिकॉर्ड, KKR ने लगाई IPL इतिहास की सबसे बड़ी बोली

Rahul
South Africa v Australia: Semi Final - ICC Men
कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा बने मिचेल स्टार्क

आईपीएल (IPL 2024) के लिए चल रही नीलामी में आज कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई है लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दो दिग्गज खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है। सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के ऊपर 20 करोड़ 50 लाख की बोली लगी और उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया। वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित रहे लेकिन थोड़ी देर बाद तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने इस रिकॉर्ड को पीछे कर इतिहास रच दिया है।

मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 करोड़ 75 लाख रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया है। 9 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे मिचेल स्टार्क ने सभी को चौंका कर रख दिया है।

मिचेल स्टार्क की बोली उनके 2 करोड़ के बेस प्राइस से शुरू हुई। शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस ने स्टार्क पर जमकर बोली लगाईं। दोनों टीमों ने 9.60 करोड़ तक दिग्गज गेंदबाज पर अपनी बोली लगाईं लेकिन उसके बाद मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटन्स ने अपना इंटरेस्ट दिखाया और दोनों के बीच लगातार मारामारी चलती रही। 20 करोड़ के दाम पर जैसे ही बोली पहुंची तो ऑक्शन रूम में तालियों गडगड़ाहट होने लगी लेकिन बोली का सिलसिला यहीं नहीं रुका। अंत में कोलकाता ने 24 करोड़ 75 लाख की बोली लगाते हुए मिचेल स्टार्क को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

मिचेल स्टार्क ने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ साल 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला था और अब 9 साल बाद मिचेल स्टार्क एक बार आईपीएल का हिस्सा होंगे, जहाँ वह कोलकाता टीम के लिए खेलते नजर आयेंगे। मिचेल स्टार्क ने अपने आईपीएल करियर में कुल 27 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 34 विकेट हासिल किये है। ऐसे में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 4 विकेट रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment