Create

जेम्स एंडरसन ने तोड़ा ग्लेन मैकग्रा का बड़ा रिकॉर्ड, अनिल कुंबले के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे

England v New Zealand: Day 3 - Second Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 3 - Second Test LV= Insurance Test Series
Rahul

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में उन्होंने नील वैगनर (Neil Wagner) को शून्य पर आउट कर बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। जेम्स एंडरसन ने ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। ग्लेन मैकग्रा ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 104 बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया है लेकिन अब यह रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन के नाम हो गया है। नील वैगनर के रूप में उन्होंने अपना 105वां विकेट झटका है, जिसमें बल्लेबाज शून्य पर आउट हुआ है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस कीर्तिमान विकेट का वीडियो ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया है।

जेम्स एंडरसन के लिए यह मैच ऐतिहासिक मैच है। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 162 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम है। उन्होंने पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के 161 मैच के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। हालांकि जेम्स एंडरसन को इस मुकाबले में अभी तक नील वैगनर के रूप में केवल एक ही विकेट मिला है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 303 रन बनाये, जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड ने 388 रन बनायें और 85 रनों की बढ़त हासिल की है।

यह भी पढ़ें - एमएस धोनी ने लगाई अपने 'ख़ास जानवर' के साथ दौड़, पत्नी साक्षी ने शेयर किया शानदार SLOW MOTION वीडियो

अनिल कुंबले के रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं जेम्स एंडरसन

जेम्स एंडरसन इस मुकाबले में अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उन्होंने टेस्ट करियर में 617 विकेट हासिल कर लिए हैं और अनिल कुंबले के 619 विकेट के रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुँच गए हैं। तीन विकेट हासिल करने के बाद वह टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा विकेट की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ जायेंगे। फ़िलहाल उनसे आगे मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट), शेन वॉर्न (708 विकेट) और अनिल कुंबले ( 619 विकेट) हैं।

यह भी पढ़ें - ऋषभ पन्त ने खेली जबरदस्त पारी, BCCI ने शेयर किया इंट्रास्क्वाड मैच का वीडियो


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...