इंग्लैंड का मुख्य खिलाड़ी हुआ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर

Rahul
England v Sri Lanka - T20 International Series First T20I
England v Sri Lanka - T20 International Series First T20I

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच चल रही टी20 सीरीज के दूसरे मैच में सलामी बल्लेबाज व विकेटकीपर जोस बटलर को चोट की वजह से बाहर कर दिया गया था। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अभी ताजा खबर देते हुए बताया है कि जोस बटलर अब टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले व वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। वनडे सीरीज में उनके स्थान पर डेविड मलान को टीम में जगह दी गई है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान जोस बटलर को दायें पैर में काफ इंजरी हुई थी। उसके बाद उन्होंने अपना एमआरआई स्कैन करवाया और उन्हें ज्यादा ही चोट आई।

यह भी पढ़ें - टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने की मौज मस्ती, BCCI ने शेयर किया वीडियो

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की जानकारी के अनुसार जोस बटलर पहले मैच के दौरान चोटिल हुए और उन्हें अपनी चोट में ज्यादा खिंचाव लग रहा था। साथ ही वह अच्छे से चल नहीं पा रहे। एमआरआई स्कैन के बाद उनकी चोट गंभीर पाई गई और उन्हें आराम देने का फैसला लिया है। इस दौरान जोस बटलर अब घर लौट जायेंगे और अपनी चोट का रिहाब करेंगे। इस गंभीर चोट के बाद ही उन्हें दूसरे मैच में आराम दिया गया था लेकिन अभी उन्हें टी20 सीरीज के तीसरे मैच और वनडे सीरीज से भी बाहर होना पड़ा है।

यह भी पढ़ें - टीम इंडिया के नए खिलाड़ियों ने साझा किया अपना अनुभव, BCCI ने शेयर किया नया वीडियो

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टी20 सीरीज में पहले दो मुकाबले आसानी के साथ अपने नाम कर लिए और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले मुकाबले में जोस बटलर ने 68 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। श्रीलंका ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को जोस बटलर (Jos Buttler) की धुआंधार पारी की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया। बटलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच 26 जून को खेला जायेगा व एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत 29 जून से होगी।

Quick Links

Edited by Rahul