गौतम गंभीर ने बताया कैसे KKR बनेगी IPL की सबसे कामयाब टीम, MI और CSK का भी किया जिक्र 

Neeraj
गौतम गंभीर KKR के कोचों के साथ (Photo: BCCI)
गौतम गंभीर KKR के कोचों के साथ (Photo: BCCI)

Gautam Gambhir KKR: आईपीएल 2024 का ख़िताब इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के सिर सजा। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम ने फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदते हुए आईपीएल इतिहास का अपना तीसरा टाइटल जीता। हालाँकि, टीम के मेंटर गौतम गंभीर का मानना है कि केकेआर को आईपीएल की सबसे कामयाब फ्रेंचाइजी बनने के लिए अभी और मेहनत करनी पड़ेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स को सबसे कामयाब फ्रेंचाइजी बनने के लिए जीतने होंगे 3 और टाइटल- गंभीर

आईपीएल में सबसे ज्यादा ख़िताब जीतने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस संयुक्त रुप से पहले स्थान पर हैं। दोनों फ्रेंचाइजियों ने 5-5 ख़िताब जीते हैं। वहीं, केकेआर के नाम 3 टाइटल हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा से हुई बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा कि केकेआर की टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स से सबसे ट्रॉफी जीतने के मामले में पीछे है। उनकी बराबरी करने के लिए दो ट्रॉफी और जीतनी होंगी। हालाँकि, मैं केकेआर के प्रदर्शन से खुश हूँ लेकिन ट्रॉफी की भूख अभी खत्म नहीं हुई है।

केकेआर को आईपीएल की सबसे कामयाब फ्रेंचाइजी और टीम बनने के लिए तीन और बार जीतना पड़ेगा। तीन बार जीतने के लिए केकेआर को बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। अगर हम केकेआर को आईपीएल की सबसे कामयाब फ्रेंचाइजी बना सकें, तो इससे अच्छी फीलिंग कोई और नहीं हो सकती। लेकिन ये सफर अभी शुरू हुआ है।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पहले दो ख़िताब गंभीर की कप्तानी में जीते थे। इसके बाद उनकी मेंटरशिप में केकेआर 10 सालों बाद तीसरी बार ख़िताब जीतने का स्वाद चख पाई।

हालाँकि, आईपीएल के अगले सीजन तक गंभीर केकेआर के मेंटर बने रहेंगे या नहीं इसकी भी कोई गारंटी नहीं है। कई रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि गंभीर अब टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे। इस वजह से उन्हें केकेआर का साथ छोड़ना पड़ेगा।

एक रिपोर्ट और सामने आई थी, जिसमें बताया गया कि बीसीसीआई और गंभीर के बीच डील हो चुकी है जिसकी पुष्टि आईपीएल टीम के मालिक ने की थी। हालाँकि, शाहरुख खान भी गंभीर को फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ने से रोकने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now