T20 World Cup 2024: ‘IPL फॉर्म बकवास है...’, ग्लेन मैक्सवेल को मिला दिग्गज का साथ; सामने आया चौंकाने वाला बयान

New Zealand v Australia - Men
खराब फॉर्म में चल रहे हैं ग्लेन मैक्सवेल

Glenn Maxwell Form: वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही है। हालांकि इन तैयारियों के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Cricket Team) को स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का खराब फॉर्म से जूझना परेशान कर रहा है। ग्लेन मैक्सवेल टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते नजर आए थे। आईपीएल के पूरे सीजन में उन्होंने फैंस को बल्ले और गेंद दोनों के प्रदर्शन से निराश किया। मैक्सवेल के खराब फॉर्म के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने उनपर भरोसा जताया है। उस्मान ख्वाजा ने कहा कि आईपीएल का फॉर्म बकवास है।

आईपीएल का फॉर्म बकवास है - ख्वाजा

वेस्ट ऑस्ट्रेलियन को दिए इंटरव्यू में उस्मान ख्वाजा ने ग्लेन मैक्सवेल को लेकर बात करते हुए कहा कि ‘आईपीएल का फॉर्म कोई मायने नहीं रखता है। मैक्सवेल ने खुद को बार-बार साबित किया है। कोई भी खिलाड़ी जिसने लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन किया है वो यह बात समझ सकता है कि आप हर बार मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं।’ ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए 10 मैच खेले। इन मुकाबलों में उनके बल्ले से सिर्फ 52 रन निकले। वहीं गेंद से वह 6 विकेट लेने में कामयाब हुए।

उस्मान ख्वाजा ने मैक्सवेल को लेकर आगे कहा कि ‘आप कुछ जोखिम उठाते हैं खासकर अगर आप मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। टी20 क्रिकेट आसान नहीं है लेकिन अगर वर्ल्ड कप में मैक्सवेल एक अच्छी पारी खेल लेंगे तो वह पुरानी चीजों को पीछे छोड़कर आगे निकल जाएंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि पहले क्या हुआ है। वह अपना गेम नहीं बदलने जा रहे हैं ना ही उन्हें ऐसा करना चाहिए। वह आगे बढ़ते रहे इसमें वह अपना फॉर्म हासिल कर लेंगे।’

ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप में अपने सफर का आगाज 5 जून को करना है। टीम को पहले मुकाबले में ओमान से बारबाडोस में भिड़ना है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का बड़ा मुकाबला 8 जून को गत विजेता इंग्लैंड से होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम और फैंस यही चाहते हैं कि ग्लेन मैक्सवेल जल्द से जल्द फॉर्म में वापस लौटे और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now