‘टीम इंडिया में प्रेशर और पॉलिटिक्स,’ केएल राहुल ने जस्टिन लैंगर को भारत का कोच बनने से रोका! ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का धमाकेदार खुलासा

Photo Courtesy : Sportzpics
Photo Courtesy : Sportzpics

Justin Langer Team India Coach Statement KL Rahul: आईपीएल 2024 (IPL 2024) अपने अंतिम दौर में है और इसी दौरान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में भी है। गौतम गंभीर, रिकी पोंटिंग, एंडी फ्लावर और जस्टिन लैंगर जैसे दिग्गजों के नाम भारतीय टीम का कोच बनने के लिए सबसे आगे आ रहे हैं लेकिन इनमें से कुछ दिग्गजों ने अपना नाम वापस ले लिया है। आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ एक कोच के रूप में जुड़े जस्टिन लैंगर बड़ा खुलासा करते हुए केएल राहुल को मुश्किल में डाल दिया है। दरअसल, भारतीय टीम के कोच के लिए आवेदन 27 मई तक खुले हुए हैं ऐसे में लैंगर ने राहुल से कोच की भूमिका पर सवाल पूछा और लखनऊ के कप्तान ने बड़ा बयान दिया, जिसे आगामी दिनों में बड़ा विवाद खड़ा हो सकता है।

दरअसल, बीबीसी स्टम्पड को दिए एक इंटरव्यू में जस्टिन लैंगर ने अपने आप को भारतीय टीम का हेड कोच बनने की दौड़ से बाहर बताया और उन्होंने केएल राहुल का नाम लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा कि, "मैं केएल राहुल से बात कर रहा था और उन्होंने मुझसे कहा कि तुम जानते हो यदि तुम्हे लगता है कि आईपीएल टीम में दबाव और राजनीती है तो उसे आप हजार से गुना कर दीजिये, उतना ही दबाव और राजनीती टीम इंडिया का कोच बनने में है'। मेरे लिए यह एक अच्छी सलाह रही। मेरे ख्याल से यह एक बेहतरीन नौकरी होती लेकिन फ़िलहाल नहीं हो सकती।"

केएल राहुल के लिए बढ़ सकती है मुसीबत

जस्टिन लैंगर को परोक्ष रूप से टीम इंडिया का कोच बनने से केएल राहुल ने रोक दिया है। बीसीसीआई अब इस मुद्दे को गंभीरता से ले सकती है और राहुल के खिलाफ कड़ी कार्यवाई कर सकती है। ऐसे में राहुल को अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के साथ-साथ वनडे और टेस्ट फॉर्मेट से भी जगह गंवानी पड़ सकती है। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल का चयन नहीं किया है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं लेकिन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व कप्तान और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने अपना नाम इस दौड़ में पीछे कर लिया है। जबकि आरसीबी टीम के मौजूदा कोच एंडी फ्लावर ने भी इस पद पर नाम भरने से इनकार कर दिया है और अब जस्टिन लैंगर ने बड़ा खुलासा करते हुए अपने आपको पीछे कर लिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now