Create
Notifications

श्रीलंका-भारत सीरीज के लिए मैच ऑफिसियल की हुई घोषणा, दिग्गज अंपायर करेगा अंपायरिंग

Australia v India: Semi Final - 2015 ICC Cricket World Cup
Australia v India: Semi Final - 2015 ICC Cricket World Cup
reaction-emoji
Rahul

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) और भारत (Indian Cricket Team) के बीच होने वाली एकदिवसीय व टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए श्रीलंकाई बोर्ड ने मैच ऑफिसियल व अंपायरों की घोषणा कर दी है। दोनों देशों के बीच 18 जुलाई से एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत होगी, जिसमें तीन वनडे मैच खेले जायेंगे। इसके बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जानी है, जिसमें भी 3 मैच खेले जायेंगे। टी20 सीरीज का आयोजन 25 जुलाई से होगा। भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले सभी मुकाबले कोलोंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जायेंगे।

यह भी पढ़ें - सौरव गांगुली के जीवन पर बनेगी फिल्म, यह दिग्गज अभिनेता निभाएगा दादा का किरदार!

श्रीलंकाई बोर्ड ने ट्विटर पर मैच ऑफिसियल और अंपायरों की घोषणा करते हुए नाम बताये। मैच रेफरी के पद पर रंजन मदुगले (Ranjan Madugalle) होंगे। रंजन मदुगले आईसीसी एलिट पैनल का हिस्सा हैं। साथ ही वह आईसीसी चीफ मैच रेफरी भी हैं। इसके साथ ही अंपायर लिस्ट में पांच अधिकारीयों का चुनाव किया गया, जो आगामी दोनों सीरीज में अंपायरिंग करते हुए नजर आयेंगे। आईसीसी एलिट पैनल का हिस्सा कुमार धर्मसेना (Kumar Dharmasena) व आईसीसी इंटरनेशनल पैनल का हिस्सा रुचिरा पल्लीयागुरुगे, रवीन्द्र विमलसिरी, लिंडन हैनिबल और प्रागीथ रामबुक्वेला आगामी सीरीज में अंपायरिंग करेंगे।

यह भी पढ़ें - सबसे तेज गेंदबाजी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को कोई तोड़ सकता है? शोएब अख्तर ने दिया जबरदस्त जवाब

रंजन मदुगले ने 199 मैचों में मैच रेफरी की कमान संभाली है और एक मैच रेफरी के तौर पर वह साल 1993 से जुड़े हुए हैं। कुमार धर्मसेना ने साल 2009 से अंपायरिंग का जिम्मेदारी संभाली थी। उन्होंने अपनी करियर में 87 मैचों में अंपायरिंग की है, जिसमें 69 बार वह मैदान पर तो 18 बार थर्ड अंपायर रहें हैं। रुचिरा पल्लीयागुरुगे ने 15 मैच, रवीन्द्र विमलसिरी ने 3 मैच, लिंडन हैनिबल ने 2 मैच और प्रागीथ रामबुक्वेला ने 4 मैचों में अंपायरिंग की है।

कोरोना संक्रमण के कारण भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज अब 18 जुलाई से खेली जायेगी। श्रीलंकाई खेमे में बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और एक खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया था।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...