लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी20 लीग में खेलते नजर आयेंगे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी; ब्रेट ली, पार्थिव पटेल जैसे सुपरस्टार लेंगे हिस्सा

ब्रेट ली, पार्थिव पटेल, दिलशान और ग्रीम स्वान ने लिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा
ब्रेट ली, पार्थिव पटेल, दिलशान और ग्रीम स्वान ने लिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा

Legends Intercontinental T-20 League unveiled : देश की राजधानी नई दिल्ली में एक प्रेस इवेंट के दौरान लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग के उद्घाटन संस्करण के शुभारंभ की घोषणा की गई। कई महाद्वीपों के दिग्गज सितारों से लैस यह लीग 16 से 28 अगस्त, 2024 तक अमेरिका के टेक्सास के मूसा स्टेडियम में होने वाली है। इस अवसर पर भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली मौजूद थे, जिन्होंने लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग के ब्रांड सपोर्टर्स के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

लीग के सीईओ और पूर्व रणजी खिलाड़ी श्री विशाल शर्मा ने टीमों, टूर्नामेंट के प्रोग्राम और मार्की खिलाड़ियों के नामों का अनावरण किया, जो क्रिकेट के लिए एक शानदार उत्सव होने का वादा करता है। 16 अगस्त को शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में सात टीमें इंडो किंग्स, एशियन एवेंजर्स, यूरो रेंजर्स, अमेरिकन मावेरिक्स, ट्रांस-तस्मान टाइटन्स, अफ्रीकन लायंस और कैरेबियन वाइकिंग्स भाग लेंगी। सभी टीमें उद्घाटन संस्करण के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। यह लीग रॉबिन राउंड के प्रारूप में खेला जाएगा, जिसमें लीग चरण के अंत में शीर्ष चार टीमें नॉकआउट चरण में आगे बढ़ेंगी। इस लीग में कुल 24 रोमांचक मैच खेले जाएंगे, जिनमें प्रत्येक दिन डबल-हेडर होंगे। सेमीफाइनल 27 अगस्त को होगा, उसके बाद 28 अगस्त को ग्रैंड फिनाले होगा।

नवगठित लीग के बारे में बात करते हुए विशाल शर्मा ने कहा, "हम लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग को लॉन्च करके रोमांचित हैं, जिसमें विभिन्न महाद्वीपों के दिग्गज सितारे शानदार क्रिकेट शो पेश करेंगे। अमेरिका में क्रिकेट तेजी से बढ़ रहा है, और हमारा मानना है कि अमेरिका में मौजूद क्रिकेट फैन्स के लिए लीजेंड्स लीग शुरू करने का यह एक आदर्श समय है। हम इस खास मौके पार्थिव पटेल, ब्रेट ली, टीएम दिलशान और ग्रीम स्वान जैसे सितारों के साथ इस टी20 लीग की यात्रा पर निकलने के लिए उत्साहित हैं।"

लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग से जुड़ने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए दिलशान ने कहा, "मुझे लगता है कि लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल टी-20 लीग कमाल की होने वाली है। हम सभी अपनी यादें साझा कर सकते हैं। वे दिन जब हम साथ खेलते थे, मैदान पर लड़ते थे और बेहतरीन प्रतिद्वंद्विता साझा करते थे। फिर भी, लोग लीजेंड्स को खेलते हुए देखना चाहते हैं। इसलिए, मैं उत्साहित हूं और क्रिकेट के इस महाकुंभ में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं।"

लीग को अपना समर्थन देते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा, "हमारे लिए यह देखना हमेशा शानदार होता है कि मैंने अपने पूरे करियर में जिन खिलाड़ियों के खिलाफ खेला है, वे हमारे साथ हैं। यह हमें फिर से बराबरी करने का मौका देता है। और अब जब हमारी टीम के सामने लीजेंड्स हैं, तो यह बहुत मजेदार होने वाला है। इसलिए खिलाड़ियों के लिए क्या रोमांचक होने वाला है, इसका इंतजार है और यह उत्सुकता पूर्ण है।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now