LLC 2023 : भारत की प्रमुख टी20 लीग में फिर से गौतम गंभीर करेंगे कप्तानी, अमला और पीटरसन को किया अपनी टीम शामिल

Photo Courtesy : Legends League Cricket
Photo Courtesy : Legends League Cricket

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अगले महीने से शुरू हो रही लेजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2023) टी20 टूर्नामेंट में इंडिया कैपिटल्स टीम (India Capitals) की कमान एक बार फिर संभालेंगे। एलएलसी का पीछा संस्करण इंडिया कैपिटल्स टीम ने गौतम गंभीर के नेतृत्व में अपने नाम किया था। इसलिए इस बार भी फ्रैंचाइज़ी ने गंभीर पर भरोसा जताया और आगामी टूर्नामेंट के लिए एक बार उन्हें जिम्मेदारी दी गई है। इंडिया कैपिटल्स ने पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स को मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की थी।

हाल ही में हुए एलएलसी ड्राफ्ट में इंडिया कैपिटल्स ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है, जिसमें हाशिम अमला और केविन पीटरसन का नाम भी शामिल ह।ै

इंडिया कैपिटल्स टीम ने आगामी सीजन के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। हाशिम अमला और केविन पीटरसन के अलावा विंडीज के रिकार्डो पॉवेल, किर्क एडवर्ड्स और फाईडल एडवर्ड्स को जगह मिली है, तो श्रीलंका से दिलहारा फर्नान्डो, यूएसए से रस्टी थेरोन, ऑस्ट्रेलिया से बेन डंक और दक्षिण अफ्रीका से मोर्ने वैन विक को शामिल किया गया। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों में इश्वर पांडे यशपाल सिंह गणेश्वर राव, मुनाफ पटेल, और केपी अप्पन्ना को जगह मिली है।

आपको बता दें कि एलएलसी का आगामी सीजन अगले महीने 18 नवम्बर से शुरू होगा, जिसमें छह टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट के सभी मैच 5 मैदानों पर खेले जायेंगे, जिसमें रांची, देहरादून, जम्मू, विशाखापत्तनम और सूरत का नाम शामिल है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 9 दिसंबर को आयोजित होगा।

लेजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के लिए इंडिया कैपिटल्स का पूरा स्क्वाड

गौतम गंभीर (कप्तान), हाशिम अमला, केविन पीटरसन, एश्ले नर्स, यशपाल सिंह, बेन डंक, मोर्ने वैन विक, रिकार्डो पॉवेल, किर्क एडवर्ड्स, प्रवीन ताम्बे, मुनाफ पटेल, रस्टी थेरोन, फाईडल एडवर्ड्स, ईश्वर पांडे, केपी अप्पन्ना, दिलहारा फर्नान्डो, गणेश्वर राव।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now