Create

जोफ्रा आर्चर के भविष्‍य पर इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

जोफ्रा आर्चर अब वेस्‍टइंडीज दौरे से भी बाहर हो गए हैं
जोफ्रा आर्चर अब वेस्‍टइंडीज दौरे से भी बाहर हो गए हैं

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व कप्‍तान माइकल एथरटन (Michael Atherton) ने तीनों प्रारूपों में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के राष्‍ट्रीय टीम के साथ भविष्‍य पर संदेह जताया है। ऑलराउंडर ने अपनी कोहनी की चोट की दूसरी सर्जरी कराई, जिसकी वजह से वह लंबे समय तक खेल से दूर रह सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर ने इंग्‍लैंड की सीमित ओवर टीम में अपनी जगह स्‍थापित की थी और फिर खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भी कमाल किया था। इंग्‍लैंड ने कार्यभार प्रबंधन पर ध्‍यान दिया, जिसके कारण जोफ्रा आर्चर को टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, संबंधित चोट इस साल की शुरूआत में बड़ी कोहनी की चोट बनी।

द टाइम्‍स में अपने कॉलम में एथरटन ने लिखा, 'अगस्‍त में ईसीबी ने घोषणा की थी कि जोफ्रा आर्चर को दोबारा चोट लगी है कि उन्‍हें दूसरे ऑपरेशन से गुजरना होगा, जो कि काफी चिंता का विषय था। आर्चर ने 13 टेस्‍ट, 17 वनडे और कुछ टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और वह सभी प्रारूपों में महत्‍वपूर्ण ऑलराउंडर माने जा रहे थे। मगर लंबे समय उनकी प्रभावशीलता पर संदेह बना हुआ है और देखना होगा कि तीनों प्रारूपों में उनका भविष्‍य रहता भी है या नहीं।'

आर्चर ने 2019 एशेज सीरीज में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था, जहां उन्‍होंने तुरंत प्रभाव बनाया था। वह इंग्‍लैंड के साथ विश्‍व कप जीतने के बाद इस टीम से जुड़े थे।

मार्च में आर्चर ने इंग्‍लैंड के लिए खेला था आखिरी मैच

26 साल के आर्चर ने इस साल मई में पहली सर्जरी कराई थी क्‍योंकि 2020 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान कोहनी में चोट लगी थी, जिससे वह काफी परेशान हुए थे। उन्‍होने भारत दौरे और ससेक्‍स के लिए घरेलू मैच दर्द में खेले, जिसके बाद ईसीबी ने उन्‍हें आराम करने की सलाह दी।

प्रमुख सर्जरी के कारण आर्चर भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज, टी20 विश्‍व कप और ऑस्‍ट्रेलिया में एशेज सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले सके। जोफ्रा आर्चर को इस साल की शुरूआत में रिहैब कार्यक्रम से वापसी की उम्‍मीद थी, लेकिन दूसरी सर्जरी के बाद यह आगे बढ़ गई है।

जोफ्रा आर्चर आगामी वेस्‍टइंडीज दौरे से बाहर हो गए हैं और आगामी आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन में शायद ही अपना नाम दर्ज कराएं। चोट की अनिश्चित्‍ता को देखते हुए राजस्थान रॉयल्‍स ने जोफ्रा आर्चर को नीलामी से पहले रिटेन नहीं किया। इसके बजाय राजस्‍थान रॉयल्‍स ने संजू सैमसन, यशस्‍वी जायसवाल और जोस बटलर को रिटेन किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment