Create

'लॉकडाउन और बायो बबल में रहना अच्छा रहता है', मिस्बाह-उल-हक़ का चौंकाने वाला बयान

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैचों में 50% दर्शकों को मैदान पर आने की अनुमति है
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैचों में 50% दर्शकों को मैदान पर आने की अनुमति है
Rahul

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के हेड कोच मिस्बाह-उल-हक़ (Misbah-ul-Haq) ने इंग्लैंड पहुँचने पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई अहम बातों पर बयान दिए हैं। उनमें से एक बात उन्होंने चौंकाने वाली कही। पिछले इंग्लैंड दौरे को याद करते हुए मिस्बाह-उल-हक ने लॉकडाउन और बायो बबल को सही बताया है। कोरोना संक्रमण के चलते सभी टीम बायो बबल में रहते हुए मैच खेल रही है और पाकिस्तान टीम भी इंग्लैंड (England Cricket Team) और वेस्टइंडीज दौरे पर बायो बबल में रहते हुए सभी मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने फैन्स के लिए लिखा 'Open Letter'

मिस्बाह-उल-हक़ ने इस प्रेस वार्ता में कहा कि एक हेड कोच के रूप में मेरे अनुसार लॉकडाउन में रहना सही रहता है। क्योंकि इस दौरान आप साथ मिलकर एक टीम की तरह रहते हैं। गेम और टीम रूम में जो आपको करना होता है, वो आप करते हैं। एक साथ रहते हुए आप अभ्यास करते हैं। खाना साथ खाते हैं, जो बेहद ही शानदार रहता है। इस दौरान आपको एक चीज़ बहुत खलती है कि आप बाहरी दुनिया से अलग हो जाते हैं। अपने परिवार और बाकी लोगों से दूर हो जाते हैं लेकिन उस समय आपकी टीम भी एक परिवार बन जाता है, जो बखूबी टीम के लिए मददगार होता है।

यह भी पढ़ें - राहुल द्रविड़ ने कोचिंग की जिम्मेदारी को लेकर कही बड़ी बात

पिछले इंग्लैंड दौरे से अलग हटकर इस बार पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैचों में 50% दर्शकों को मैदान पर आने की अनुमति है। मिस्बाह-उल-हक़ ने इस सन्दर्भ में कहा कि जाहिर सी बात है मैदान पर जब दर्शक होते हैं, तो माहौल अलग तरह का ही होता है। मानसिक रूप से सोचा जाए तो खिलाड़ियों को इस फैसले से ज्यादा ख़ुशी मिलेगी। मिस्बाह-उल-हक़ और पाकिस्तान टीम हाल ही में इंग्लैंड पहुंचे हैं और कुछ दिनों तक सभी क्वारंटाइन में रहेंगे। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे और तीन ही टी20 मैच खेले जायेंगे। एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत 8 जुलाई से होगी तो टी20 सीरीज का आयोजन 16 जुलाई से होगा।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...