न्यूजीलैंड के 431 रनों के जवाब में पाकिस्तान की पहली पारी 239 रनों पर सिमटी

Nitesh
Photo Credit - Blackcaps
Photo Credit - Blackcaps

माउंट मौन्गानुई टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के ऊपर अपना शिकंजा कस लिया है। न्यूजीलैंड के पहली पारी के 431 रनों के जवाब में पाकिस्तानी टीम अपनी पहली पारी में 239 रनों पर सिमट गई। इस तरह कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान से 192 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है।

इससे पहले पाकिस्तान ने अपने कल के स्कोर 30/1 से आगे खेलना शुरु किया। हालांकि टीम को दूसरा झटका जल्द ही लग गया। कल के नाबाद सलामी बल्लेबाज आबिद अली 25 रन बनाकर 39 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद 43 रन के स्कोर पर नाइट वाचमैन मोहम्मद अब्बास भी 5 रन बनाकर चलते बने।

पाकिस्तानी टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा। अजहर अली 5, हैरिस सोहेल 3 और फवाद आलम सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यही वजह रही कि 52 रन तक पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन में थी। वहीं 80 रन के स्कोर पर टीम को छठा झटका लगा।

ये भी पढ़ें: आईसीसी टीम ऑफ द डिकेड का ऐलान होने के बाद शोएब अख्तर ने साधा आईसीसी पर निशाना

मोहम्मद रिजवान और फहीम अशरफ ने खेली पाकिस्तान के लिए बेहतरीन पारी

6 विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद कप्तान मोहम्मद रिजवान और ऑलराउंडर फहीम अशरफ ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 107 रनों की शानदार साझेदारी की। 187 के स्कोर पर मोहम्मद रिजवान आउट हुए और उन्होंने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके आउट होने के बाद फहीम अशरफ ने टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया और उन्होंने 91 रनों की पारी खेली। वो आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए।

न्यूजीलैंड की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। लगभग सभी गेंदबाजों ने विकेट चटकाया। काइले जैमिसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर ने 2-2 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड - पहली पारी 431/10

पाकिस्तान - पहली पारी 239/10

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए करुण नायर को बनाया गया कर्नाटक टीम का कप्तान

Quick Links

Edited by Nitesh