Create

मिचेल स्‍टार्क ने बताई आखिरी समय में आईपीएल नीलामी से अपना नाम वापस लेने की वजह

मिचेल स्‍टार्क ने आईपीएल 2022 नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया है
मिचेल स्‍टार्क ने आईपीएल 2022 नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया है

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) ने कहा कि उन्‍होंने आईपीएल 2022 नीलामी (IPL 2022 Auction) से आखिरी समय में अपना नाम वापस इसलिए लिया क्‍योंकि वो 22 सप्‍ताह बायो-बबल में नहीं बिताना चाहते हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैं नीलामी में शामिल होने से महज एक क्लिक दूर था, लेकिन निजी तौर पर मैं बायो-बबल में 22 सप्‍ताह नहीं बिताना चाहता हूं।' स्‍टार्क ने शनिवार को साल के सर्वश्रेष्‍ठ ऑस्‍ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेटर का अवॉर्ड जीता था।

ईएसपीएन ने स्‍टार्क के हवाले से कहा, 'वो समय भी आएगा जब मैं आईपीएल में लौटना पसंद करूंगा, लेकिन अभी मैं ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा खेलना चाहता हूं और यह फैसला मैं कुछ समय पहले ही ले चुका हूं।'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व तेज गेंदबाज सिर्फ दो सीजन में नजर आए। उन्‍होंने 27 मैचों में 37 विकेट लिए। 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने स्‍टार्क को 9.4 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन आईपीएल सीजन शुरू होने से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वो चोटिल हो गए थे और इस कारण अपना नाम वापस ले लिया था।

एक समय क्रिकेट छोड़ने का मन हुआ था: मिचेल स्‍टार्क

32 साल के स्‍टार्क ने शनिवार को कहा था कि कुछ समय पहले वह खेल छोड़ने का मन बना चुके थे। स्‍टार्क जिस स्‍तर के गेंदबाज हैं, वैसे विकेट नहीं निकाल पा रहे थे। वह काफी रन लुटा रहे थे और निजी जिंदगी में भी वो काफी परेशान थे क्‍योंकि उनके पिता को कैंसर था। कुछ समय बाद स्‍टार्क ने अपने पिता को कैंसर के कारण खो दिया।

स्‍टार्क ने एलेन बॉर्डर पुरस्‍कार हासिल करने के बाद कहा, 'निश्चित रूप से पिछला साल मैदान के अंदर और बाहर बहुत ही मुश्किल रहा। मैं शायद उस तरह का क्रिकेट नहीं खेल रहा था जो मैं खेलना चाहता था और एक समय ऐसा भी था जब मैं शायद बिलकुल भी क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था।'

तेज गेंदबाज की जमकर आलोचना हुई थी क्‍योंकि भारत के खिलाफ सीरीज में उन्‍होंने केवल 11 विकेट लिए थे। आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप में भी उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। फाइनल में उन्‍होंने 4 ओवर में 60 रन खर्च किए थे।

एशेज सीरीज में इंग्लैंड पर 4-0 की जीत के दौरान स्‍टार्क टीम के लिये शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे। स्टार्क सभी पांचों एशेज टेस्ट खेले और उन्होंने 19 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment