NZ vs PAK : विराट कोहली और रोहित शर्मा के करीब पहुंचे बाबर आजम, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि

Pakistan v South Africa - ICC Men
बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 57 रनों की पारी खेली

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है। इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के हाथों 46 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पाकिस्तान टीम भले ही हार गई पर टीम के लिए सकारात्मक बात यह रही कि पाक टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) शानदार फॉर्म में नजर आए और उन्होंने 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। अपने इस अर्धशतकीय पारी के दमपर उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने 105वें इंटरनेशनल टी20 मुकाबले में इस फॉर्मेट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर आजम ने मार्टिन गप्टिल के 3531 रनों को पीछे छोड़ दिया है। बाबर के नाम टी20 इंटरनेशनल में 3542 रन दर्ज हो चुके हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर विराट कोहली का नाम है। उन्होंने अपने 115 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 4008 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है। उन्होंने 148 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 3853 रन बनाए हैं। अब बाबर आजम, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर आजम के बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव देखने को मिला। वह टी20 में इस बार सलामी बल्लेबाज के जगह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए। हालांकि नंबर 3 पर भी आकर उन्होंने पाकिस्तान के लिए 35 गेंदों पर शानदार 57 रनों की पारी खेली। बाबर आजम ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। वह इस मैच में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उनके अलावा पाक टीम का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया। बाबर पाकिस्तान की जीत के लिए अंत तक प्रयास करते रहे हालांकि उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और पाकिस्तान यह मैच हार गया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment