Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए हुआ पाकिस्तान टीम का ऐलान, टीम इंडिया से होगा पहला मुकाबला

ट्रेवलिंग रिजर्व के लिए 3 खिलाड़ियों के नाम - फखर जमान, शाहनवाज धानी और उस्मान कादिर
ट्रेवलिंग रिजर्व के लिए 3 खिलाड़ियों के नाम - फखर जमान, शाहनवाज धानी और उस्मान कादिर
Rahul
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम (Muhammad Wasim) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021), इंग्लैंड (England Cricket Team) और न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। बाबर आज़म (Babar Azam) इस टीम की कमान संभालेंगे, तो पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को ड्रॉप किया गया है। आसिफ अली और खुशदिल शाह की टीम में वापसी हुई है। मोहम्मद वसीम ने प्रेसवार्ता में सभी खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया और साथ ही 3 खिलाड़ियों का ट्रेवलिंग रिजर्व भी रखा गया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड की टीमें पाकिस्तान दौरे पर टी20 सीरीज खेलने आएँगी। इन दोनों सीरीज के लिए भी यही 15 खिलाड़ियों की टीम मुकाबला करती हुई नजर आएगी। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 25 सितंबर से खेला जायेगा और पांचवा व आखिरी मुकाबला 3 अक्टूबर को खेला जायेगा। न्यूज़ीलैंड के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के पाकिस्तान दौरे पर आएगी। पहला मैच 13 अक्टूबर और दूसरा मुकाबला 14 अक्टूबर को रावलपिंडी के मैदान पर खेला जायेगा।

न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने के बाद पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई रवाना होगी। पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 2 में है और पहला मुकाबला भारत से 24 अक्टूबर को खेला जायेगा। इसके बाद 26 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड और 29 अक्टूबर से अफगानिस्तान से मुकाबला खेलेगी। ग्रुप 2 में आखिरी दो मुकाबले ग्रुप ए और बी की क्वालीफाइंग टीम से होंगे।

टी20 वर्ल्ड कप, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ी

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मक़सूद, आजम खान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, शादाब खान, हैरिस रौफ, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, शाहीन शाह अफरीदी।

ट्रेवलिंग रिजर्व के लिए 3 खिलाड़ियों के नाम घोषित किये गए, जिसमें फखर जमान, शाहनवाज धानी और उस्मान कादिर का नाम शामिल है।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now