पाकिस्तानी यूट्यूबर ने भी माना IPL का लोहा, टीम के शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से माइकल वॉन से मांगी माफ़ी 

Neeraj
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज में 2-0 से हराया (photo: X)
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज में 2-0 से हराया (photo: X)

Pakistani Youtuber Apologize to Michael Vaughan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज खेली। इंग्लैंड की सरजमीं पर हुई इस सीरीज में मेजबानों ने पाकिस्तान का 2-0 से क्लीन स्वीप किया। पाकिस्तान टीम के शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से उनके फैंस भी दुखी हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक मामला सामने आया, जिसमें एक पाकिस्तानी यूट्यूबर ने भी इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन के उस बयान को सही ठहराया। जिसमें उन्होंने कहा था कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए इस सीरीज में खेलने से अच्छा आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच को खेलना चाहिए था।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए IPL को बीच में छोड़कर वापस लौट आये थे इंग्लैंड के खिलाड़ी

गौरतलब हो कि आईपीएल 2024 में इंग्लैंड के कई प्रमुख खिलाड़ी भी हिस्सा लेने पहुंचे थे। हालाँकि, प्लेऑफ चरण के शुरू होने से पहले जोस बटलर, फिल साल्ट, मोइन अली, सैम करन और रीस टॉपली जैसे अन्य प्रमुख खिलाड़ी 22 मई से शुरू हुई इस टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए इंग्लैंड वापस आ गए थे।

दूसरे टी20 में जब इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराया था, तब माइकल वॉन ने Club PrairieFire पर बात करते हुए कहा था कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए पाकिस्तान के खिलाफ इस सीरीज में खेलने से IPL में ही खेलना चाहिए था। वहां ज्यादा दबाव वाले गेम होते हैं, इससे उनकी तैयारी बेहतर हो जाती।

हालाँकि, कई पाकिस्तानी खिलाड़ी फैंस उस समय वॉन के इस बयान से खफा हो गए थे, इसमें पाकिस्तान के फरीद खान नाम के यूट्यूबर का नाम भी शामिल था। लेकिन पाकिस्तान के सीरीज हारने के बाद अब फरीद खान भी अपनी टीम की सच्चाई से वाकिफ हो गए हैं। इस वजह से उसने वॉन से माफ़ी मांगने के लिए एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा,

माइकल वॉन मुझे खेद है, मैं माफी मांगता हूं।आप सही थे और मैं शर्मिंदा हूं। इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल खेलना चाहिए था। यहां तक कि एक रणजी ट्रॉफी टीम भी हमें हरा सकती है, दिल्ली कैपिटल या पंजाब किंग्स इस पाकिस्तान टीम के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल करेंगे। मैं वर्ल्ड कप में कनाडा और यूएसए के खिलाफ हमारे मैचों के बारे में चिंतित हूं। यह पीछे कुछ वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे बुरा दौर है।

वहीं, वॉन ने भी फरीद खान की माफ़ी को स्वीकार कर लिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now