अफगानी बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक लगाकर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बाबर आज़म को छोड़ा पीछे

Babar Azam and Rahmanullah Gurbaz
Babar Azam and Rahmanullah Gurbaz

अफगानिस्तान और पाकिस्तान (AFG vs PAK) के बीच श्रीलंका में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला दूसरा आज खेला जा रहा है। अफगानिस्तान की टीम पहले वनडे मैच में सिर्फ 59 रनों पर ऑल आउट हो गई थी, लेकिन दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी बेहद शानदार रही है। अफगानी विकेटकीपर और ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) ने आज 151 गेंदों पर 151 रनों की पारी खेलकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने बनाया एक नया रिकॉर्ड

रहमानुल्लाह गुरबाज़ के करियर का यह पांचवां शतक है। इस पांचवें शतक के साथ गुरबाज़ वनडे फॉर्मेट में तीसरे सबसे जल्दी शुरुआती 5 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का पांचवां शतक लगाकर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म को ही इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़ दिया है। आइए हम आपको बताते हैं कि वनडे फॉर्मेट में सबसे जल्द शुरुआती पांच शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।

इस लिस्ट में पहले नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक हैं, जिन्होंने पहली 19 पारियों में अपने करियर के पहले पांच शतक लगाए थे। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज इमाम-उल-हक का नाम मौजूद है। उन्होंने भी पहली 19 पारियों में पहले 5 शतक लगाए थे।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ का नाम आ गया है, जिन्होंने आज पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 23वीं पारी में अपने करियर का पांचवां शतक लगाया है। वहीं, चौथे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का नाम मौजूद है, जिन्होंने पहली 25 पारियों में शुरुआती 5 शतक लगाए थे।

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर श्रीलंका के पूर्व ओपनर बल्लेबाज उपल थारांगा का नाम है, जिन्होंने पहली 28 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल की थी। वहीं, इस लिस्ट में छठें नंबर पर पहले भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन का मौजूद है। धवन ने भी अपने करियर की शुरुआती 28 वनडे पारियों में 5 शतक लगाए थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now