राशिद खान ने विराट कोहली, केन विलियमसन और बाबर आजम में से इस खिलाड़ी को बताया 'टॉप क्लास' बल्लेबाज

Rahul
राशिद खान ने तीनों ही बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है
राशिद खान ने तीनों ही बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान (Rashid Khan) ने एक इंटरव्यू के दौरान दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson), विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना पर बड़ा बयान दिया है। राशिद खान ने एक पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में बताया कि ये तीनों ही बल्लेबाज अपने नेचुरल खेल के साथ ही बल्लेबाजी करते हैं, जो आजकल की क्रिकेट के लिए जरुरी है। राशिद खान ने तीनों ही बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है। इसलिए उनके अनुसार तीनों ही बल्लेबाज शानदार है।

यह भी पढ़ें - राशिद खान ने PSL 2021 में शानदार प्रदर्शन से पर्दा उठाया, अपनी बल्लेबाजी पर किया बड़ा खुलासा

22 वर्षीय राशिद खान ने तीनों बल्लेबाजों की तुलना पर कहा कि यह काफी मुश्किल है कि तीनों की आप तुलना करों लेकिन विराट कोहली विश्व के एक टॉप क्लास बल्लेबाज हैं। हालांकि केन विलियमसन और बाबर आजम भी उसी दिशा में आगे चल रहे हैं। इन बल्लेबाजों को अपने खेल की सीमाएं पता है कि वह कौन से शॉट खेल सकते हैं। जिस प्रकार से वह अपनी पारी की शुरुआत व अंत करते है वह उनके दिमाग में पहले से ही रहता है।

लाहौर कलंदर्स के लिए पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा ले रहे राशिद खान ने बाबर आजम के साथ मुकाबले को लेकर अपनी बात रखी और कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि बाबर आजम एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन एक गेंदबाज के रूप में मैं अपनी ताकत पर भरोसा रखता हूँ। साथ ही सामने खेल रहे बल्लेबाजों के की ताकत और कमजोरी को ध्यान में रखते हुए गेंदबाजी करता हूँ। बाबर आजम या फिर कोई भी बल्लेबाज हों मैं इनके खिलाफ अच्छी लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी करता हूँ, जिसके कारण मुझे अच्छे परिणाम भी मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें - मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलते हुए राशिद खान ने हाल ही में इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 9 रन देकर 1 विकेट झटका और उसके बाद बल्लेबाजी में उन्होंने ने छोटी व मैच जिताऊ पारी खेली। इसके बाद हुए अगले मैच में राशिद खान ने 5 विकेट अपने नाम किये और लगातार दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को अहम जीत दिलाई थी।

Quick Links

Edited by Rahul