Create

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने टीम के चयन पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, WTC फाइनल का भी जिक्र

Rahul
England v New Zealand: Second Test
England v New Zealand: Second Test

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने टीम की बेंच स्ट्रेंथ और चयनकर्ताओं द्वारा चयनित किये गए खिलाड़ियों के विकल्प को लेकर बड़ा बयान दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में रॉस टेलर ने नए व युवा खिलाड़ियों को लेकर भी बड़ी बात कही है। न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में छह बदलाव किये, जिसमें कुछ खिलाड़ी चोट के चलते बाहर हुए, तो कुछ खिलाड़ियों को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को देखते हुए आराम दिया गया।

यह भी पढ़ें - कुलदीप यादव ने KKR पर साधा निशाना, गौतम गंभीर की आई याद

रॉस टेलर ने नए खिलाड़ियों द्वारा किये गए बेहतरीन प्रदर्शन और मौके पर खरा उतरने पर कहा कि यह युवा खिलाड़ियों की परीक्षा है। क्योंकि उन्हें चोटिल खिलाड़ियों की जगह मौका मिला है और कुछ खिलाड़ियों को हमने फाइनल के मद्देनजर आराम देना का फैसला लिया था। टीम के तीन युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया है और चयनकर्ताओं ने भी बैक अप के तौर पर अच्छे खिलाड़ियों का चयन किया। जिससे हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में किसी भी प्रकार की टीम के साथ मैदान पर उतर सकें।

मैट हेनरी, विल यंग और एजाज पटेल को दूसरे टेस्ट में मौका मिला और तीनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने विभाग में शानदार प्रदर्शन किया। साथ ही अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने वापसी में जबरदस्त गेंदबाजी की है। न्यूज़ीलैंड ने मैच के चौथे दिन की पहली ही गेंद पर इंग्लैंड का आखिरी विकेट झटक लिया। दूसरी पारी में इंग्लैंड केवल 122 रनों पर ऑल आउट हो गई और कीवी टीम के सामने 38 रनों का लक्ष्य रखा है। न्यूज़ीलैंड की तरफ से कप्तान टॉम लैथम (23 रन) और रॉस टेलर (शून्य) नाबाद रहे और न्यूज़ीलैंड को 8 विकेट से मैच जितवाया। साथ ही न्यूज़ीलैंड ने 22 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज भी जीती।

रॉस टेलर ने एक अनुभवी बल्लेबाज का किरदार निभाया और पहली पारी में 80 रनों का अहम योगदान दिया, जिसके चलते कीवी टीम ने पहली पारी में 85 रनों की बढ़त हासिल की थी और मेजबान टीम पर शिकंजा कसा था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment