IPL 2024 : फाइनल मुकाबले से पहले गौतम गंभीर फंसे मुश्किल में, एक तरफ शाहरुख खान की बड़ी पेशकश; तो दूसरी ओर टीम इंडिया

Neeraj
गौतम गंभीर और शाहरुख खान (photos: X)
गौतम गंभीर और शाहरुख खान (photos: X)

Shahrukh Khan Offers Blank Cheque Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जब से टीम इंडिया के हेड कोच के पद के लिए आवेदन मांगे हैं, तभी से इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि देसी या फिर विदेशी कौन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया के कोच की भूमिका में राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करेगा। पहले रेस में स्टफिन फ्लेमिंग, जस्टिन लैंगर, रिकी पोंटिंग जैसे पूर्व दिग्गजों का नाम आ रहा था।

पोंटिंग ने तो यहां तक कहा था कि बीसीसीआई ने उनसे इसके लिए सम्पर्क किया था। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बाद में इन दावों को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि हमने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई से इस रोल को निभाने लिए अप्रोच नहीं किया है। वहीं, इसी बीच ऐसी खबरें भी चर्चा में रहीं कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी इस रेस में बने हुए हैं। हालाँकि, बीसीसीआई और गंभीर की तरफ से इसे लेकर अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है। गंभीर ने भी कोच के पद के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है।

शाहरुख खान ने गंभीर को टीम का साथ छोड़ने से रोकने के लिए दिया बड़ा ऑफर

गौतम गंभीर इन दिनों आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसके मालिक शाहरुख खान हैं। गंभीर के मार्गदशन में केकेआर ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई है। फैंस और कई पूर्व क्रिकेटर इसका क्रेडिट गंभीर को दे रहे हैं।

आईपीएल के फाइनल के बाद चेन्नई में गंभीर और बीसीसीआई के अधिकारियों के बीच बातचीत हो सकती है। अगर गंभीर कोच के पद के लिए आवदेन करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो बीसीसीआई द्वारा उन्हें कोच चुना जा सकता है।

शाहरुख खान के काफी कहने के बाद ही गंभीर ने केकेआर की टीम में वापसी की थी। अब केकेआर की टीम उनका साथ छोड़ना चाहती है। अगर गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन जाते हैं, तो केकेआर को फिर से नया मेंटर ढूँढना पड़ेगा। इसी वजह से शाहरुख ने गंभीर को रोकने के लिए उनके सामने एक बड़ी पेशकश की। रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख ने गंभीर को 10 सालों तक केकेआर की टीम के साथ रहने के लिए एक ब्लैंक चेक दिया है। जिसमें वह अपनी मर्जी के मुताबिक अमाउंट भर सकते हैं, जिसे शाहरुख देने के लिए तैयार हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now