Create
Notifications

शिखर धवन ने बताया रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ के बीच का बड़ा अंतर

शिखर धवन 25वें कप्तान होंगे, जो भारत की कमान सम्भालेंगे
शिखर धवन 25वें कप्तान होंगे, जो भारत की कमान सम्भालेंगे
Rahul
SENIOR ANALYST

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस वार्ता में हिस्सा लिया। यहाँ उन्होंने आगामी वनडे सीरीज और युवा खिलाड़ियों को लेकर अहम सवालों के जवाब दिए। शिखर धवन ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बीच का अंतर भी सभी के साथ साझा किया। इंग्लैंड दौरे पर मौजूद टीम इंडिया रवि शास्त्री के नेतृत्व में टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है, तो दूसरी तरफ वनडे और टी20 सीरीज की तैयारी कोच राहुल द्रविड़ की अगुआई में हो रही है। शिखर धवन ने दोनों के बीच प्रेरणा देने का फर्क बताया, तो साथ ही कहा कि दोनों कोच की सकरात्मक दृष्टिकोण एक जैसा ही है।

यह भी पढ़ें - शोएब अख्तर ने इंग्लैंड को दी चेतावनी, पाकिस्तान की जीत पर दिया बड़ा बयान

शिखर धवन ने रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ के बीच का अंतर बताते हुए कहा कि दोनों की अपनी-अपनी विशेषताएं हैं। दोनों ही सकरात्मक व्यक्ति हैं। मैंने रवि भाई के साथ ज्यादा समय व्यतीत किया है। रवि भाई और राहुल भाई दोनों का अलग तरह से खिलाड़ियों को प्रेरणा देने का तरीका है। रवि भाई मजबूत ऊर्जा के साथ प्रोत्साहित करते हैं, तो राहुल भाई बहुत ही शांत, ठहराव और मजबूत किस्म के इन्सान हैं। इसलिए सभी का अपना-अपना स्टाइल होता है। मैं दोनों के नेतृत्व में खेलना पसंद कर रहा हूँ।

यह भी पढ़ें - "प्लीज.... कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को वनडे सीरीज में एक साथ मौका दें"

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर मौजूद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रवि शास्त्री से बातचीत करने पर शिखर धवन ने कहा कि मैंने अभी तक रवि भाई और विराट से कोई बातचीत नहीं की है। मुझे पूरा भरोसा है कि राहुल द्रविड़ ने जरुर इन दोनों से बात की होगी। यह सीरीज युवा खिलाड़ियों को अजमाने के अच्छा मौका होगा। भारत और श्रीलंका के बीच आज 3 बजे से पहले वनडे की शुरुआत होगी। शिखर धवन 25वें कप्तान होंगे, जो भारत की कमान सम्भालेंगे।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now