Create

श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों पर लगा बैन, इंग्लैंड में हुई घटना से बड़ा झटका

England v Sri Lanka
England v Sri Lanka
reaction-emoji
Rahul

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket) ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम के तीन खिलाड़ियों को एक साल के लिए क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। इन तीन खिलाड़ियों में बल्लेबाज कुसल मेंडिस (Kusal Mendis), विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) और ऑलराउंडर दनुष्का गुणाथिलका (Danushka Gunathilaka) का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर बायो बबल का उल्लंघन किया था। साथ ही कोविड-19 के प्रोटोकॉल की धज्जियाँ भी उड़ाई थी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस हरकत पर तुरंत फैसला लेते हुए इन तीनों खिलाड़ियों को सस्पेंड किया था साथ ही तुरन्त देश वापस लौटने के लिए आदेश भी दिये थे।

यह भी पढ़ें - श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सख्त किये बायो बबल के नियम, खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ी

दरअसल, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई एक वीडियो में श्रीलंकाई टीम के ये तीनों खिलाड़ी रात के वक्त अपने होटल से बाहर घूमते दिख रहे थे। जिसके बाद बायो-बबल के उल्लंघन का आरोप लगाया गया। इस मामले में श्रीलंकाई बोर्ड ने जांच शुरू कर दी थी और अब बड़ा फैसला लेते हुए इन तीनों खिलाड़ियों को सस्पेंड करने के बाद 1 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। राष्ट्रीय टीम से बैन होने के बाद यह तीनों खिलाड़ी अब आगामी टी20 विश्व कप का भी हिस्सा नहीं होंगे, जिसकी शुरुआत अक्टूबर महीने में होनी है।

यह भी पढ़ें - श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों को मिली बड़ी सज़ा, इंग्लैंड से वापस भेजा जाएगा

डरहम में जब ये खिलाड़ी बायो बबल की धज्जियां उड़ाकर शर्मनाक हरकत कर रहे थे, तो एक फैन ने उनका ये वीडियो कैप्चर कर लिया, जिसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी इस घटना पर बड़ा कदम उठाया और तीनों खिलाड़ियों को तुरंत अपने देश बुलाया है। ये सभी खिलाड़ी सालों बाद इकॉनमी क्लास में सफ़र कर श्रीलंका लौटे हैं और अब 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगे। लेकिन बोर्ड ने जल्दी फैसला लेते ही इन खिलाड़ियों को क्रिकेट से एक साल के लिए निलंबित कर दिया है। श्रीलंकाई टीम इस समय इंग्लैंड में एकदिवसीय सीरीज खेल रही है टी20 सीरीज 3-0 से गंवाने के बाद पहले एकदिवसीय मैच में भी श्रीलंका को हार मिली थी।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...