एशिया कप के लिए श्रीलंका ने की 15 खिलाड़ियों की घोषणा, 4 प्रमुख गेंदबाज हुए बाहर

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 2
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 2

पाकिस्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में कल से एशिया कप (Asia Cup 2023) का आगाज हो जायेगा। ऐसे में श्रीलंका ने इस अहम टूर्नामेंट के लिए अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। श्रीलंकाई टीम के 4 प्रमुख खिलाड़ी दुश्मंथा चमीरा, लहिरू मधुशंका, लहिरू कुमारा और वानिंदु हसरंगा इस टीम का हिस्सा चोट के चलते नहीं होंगे। यह सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी गंभीर चोट से जूझ रहे है, इसलिए इस प्रमुख टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाए। उनके स्थान पर युवा गेंदबाज बिनुरा फर्नान्डो और प्रमोद मदुशन को जोड़ा गया है।

श्रीलंकाई टीम की कमान दसुन शनाका के हाथ में होगी, तो उपकप्तान की जिम्मेदारी कुसल मेंडिस निभाएंगे। साथ ही आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपनी गेंदबाजी से कारनामा दिखाने वाले मथीसा पथिराना और महीश तीक्ष्णा भी इस टीम का हिस्सा है। अनुभव के रूप में डिमुथ करुणारत्ने और धनंजय डी सिल्वा टीम के साथ जुड़े हैं। श्रीलंकाई टीम से दो साल से बाहर चल रहे कुसल परेरा की भी टीम में वापसी हुई है, लेकिन फ़िलहाल वह एक फ्लू की चपेट में है। श्रीलंकाई बोर्ड के अनुसार कुसल परेरा जैसे ही ठीक होते है वैसे ही टीम के साथ जुड़ जायेंगे।

आपको बता दें कि श्रीलंका टीम का पहला मुकाबला 31 अगस्त को बांग्लादेश के खिलाफ पालेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा और दूसरा मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जायेगा। श्रीलंका टूर्नामेंट के ग्रुप बी में हैं, जहाँ बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी बेहतरीन टीमें मौजूद है। एशिया कप का आयोजन इस बार हाइब्रिड मॉडल के तहत हो रहा है जिसमें 4 मुकाबले पाकिस्तान में आयोजित होंगे, तो फाइनल समेत 9 मुकाबलों का आयोजन श्रीलंका में होना है।

एशिया कप के लिए श्रीलंका के 15 खिलाड़ी

दसुन शनाका (कप्तान), पथुम निशंका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समाराविक्रमा, महीश तीक्ष्णा, डुनिथ वेलालेगे, मथीशा पथिराना, कसुन राजिथा, दुशान हेमंथा, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन.

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now