SL vs PAK : पाकिस्तान के दो युवा बल्लेबाजों ने लगाये शानदार शतक, श्रीलंका के खिलाफ बढ़त 400 के करीब

अब्दुल्लाह शफीक ने दोहरा शतक तो आघा सलमान ने शतक लगाया
अब्दुल्लाह शफीक ने दोहरा शतक तो आघा सलमान ने शतक लगाया

श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेहमान टीम के दो युवा बल्लेबाजों ने शानदार शतक लगाते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। कोलोंबो के मैदान पर आयोजित हो रहे सीरीज के दूसरे मुकाबले का दूसरा दिन ज्यादातर बारिश की भेंट चढ़ा और केवल 10 ओवर के ही खेल हो पाया लेकिन तीसरे दिन किसी भी प्रकार की बारिश देखने को नहीं मिली, जिसका फायदा पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से उठाया। सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने दोहरा शतक जमाया तो आघा सलमान भी अपना शतक पूरा करके क्रीज पर मौजूद हैं।

इस मुकाबले के पहले दिन श्रीलंका की पारी 166 रनों पर ढेर हो गई थी, जिसके जवाब में पाकिस्तान टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 5 विकेट के नुकसान पर 563 रन बना लिए है, और कुल बढ़त 397 रनों की हो गई है। मोहम्मद रिजवान 37 और आघा सलमान 132 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बात अगर आज के खेल की करें तो पाकिस्तान ने 178/2 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान बाबर आजम 39 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद शफीक और सौद शकील के बीच एक अहम साझेदारी देखने को मिली और दोनों मिलकर 109 रन जोड़े। सौद शकील 57 रन बनाकर आउट हो गई।

विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद 14 रनों पर रिटायर हर्ट हो गए क्योंकि उन्हें एक तेज बाउंसर हेलमेट पर लगी, जिसके बाद वह मैदान के बाहर गए और उनके स्थान पर मोहम्मद रिजवान कनक्शन नियम के तहत बाकी मैच में हिस्सा लेंगे। सरफराज के बाहर होने के बाद आघा सलमान ने शफीक के साथ मिलकर 124 रनों की साझेदारी की। इस दौरान शफीक ने अपना दोहरा शतक भी पूरा कर लिया। अब्दुल्लाह शफीक ने 201 रनों की अहम पारी खेली जिसमें 19 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। सलमान आघा भी 132 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं और उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और 1 छक्का लगाया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now