T20 World Cup में कौन बनाएगा सबसे ज्यादा रन, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

5 जून को पहला मुकाबला खेलने उतरेगी भारतीय टीम (Photo Courtesy: Getty and X)
5 जून को पहला मुकाबला खेलने उतरेगी भारतीय टीम (Photo Courtesy: Getty and X)

Steve Smith Prediction on Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप में आगाज के बाद से हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। टूर्नामेंट में खेले जा रहे रोमांचक मुकाबले का सभी प्रशंसक जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। आईसीसी (ICC) के इस मेगा इवेंट के आगे बढ़ने के साथ-साथ अभी से यह चर्चा होने लगी है कि टूर्नामेंट में कौन सा बल्लेबाज बल्ले से धमाका करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाएगा। इसे लेकर दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी भविष्यवाणी करना शुरू कर दिया है। भविष्यवाणी करने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में एक नाम ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का भी है। स्मिथ ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाएंगे।

विराट कोहली बनाएंगे सबसे ज्यादा रन- स्मिथ

टी20 वर्ल्ड कप के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में क्रिकेट के दिग्गजों से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के बारे में पूछा जाता है। जिसपर स्टीव स्मिथ ने कहा कि ‘मेरे अनुसार टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली बनाएंगे। वह इंडियन प्रीमियर लीग से शानदार फॉर्म में आ रहे हैं। वह यहां शानदार फॉर्म लेकर आए हैं और मेरे अनुसार वही सबसे ज्यादा रन बनाएंगे।’

स्टीव स्मिथ के अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ ने भविष्यावाणी करते हुए कहा कि ‘मैं टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के साथ जाऊंगा। विराट कोहली और जोस बटलर।’ स्टीव स्मिथ और ग्रीम स्मिथ दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का चयन किया है।

विराट कोहली का चयन होने का कारण उनकी शानदार बल्लेबाजी है। कोहली वर्तमान समय में दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली ने बल्ले से धमाका करते हए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। किंग कोहली ने आईपीएल 2024 के 15 मैचों में 1 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 741 रन बनाए थे। रन बनाने के मामले में कोहली के आस-पास भी कोई भी बल्लेबाज पहुंच नहीं पाया था। अब टी20 वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली अपने इसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए भारत को दूसरा खिताब दिलाने उतरेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now