Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप की टीम ऑफ द टूर्नामेंट, भारत का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं

चयन मुख्य रूप से सुपर 12 के बाद फाइनल में आधारित थे
चयन मुख्य रूप से सुपर 12 के बाद फाइनल में आधारित थे
Rahul

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का ख़िताब ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम ने न्यूज़ीलैंड (New Zealand) को फाइनल में हराकर अपने नाम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब पहली बार जीता और आईसीसी ट्रॉफी के कैबिनेट में इसे भी शामिल कर लिया। तक़रीबन एक महीने तक चले टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अभियान की शुरुआत पहले राउंड से हुई और उसके बाद सुपर-12 के मुकाबले खेले गए। इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया लेकिन आईसीसी की आधिकारिक 'टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट' में चुनिन्दा और शानदार खिलाड़ी ही अपनी जगह बना पाए। बाबर आजम को इस टीम का कप्तान चुना गया है।

आईसीसी के कमेंटेटर समेत कुछ जर्नलिस्ट ने इस टीम को बनाने में अपना सहयोग दिया है। काफी चर्चा होने के बाद 11 खिलाड़ियों का चयन किया गया और साथ में 12वें खिलाड़ी के रूप में भी एक प्लेयर को जगह दी गई। इयान बिशप ने 'टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट' के चयन की प्रक्रिया को लेकर कहा जैसा कि किसी भी टीम चयन के साथ होता है, अलग-अलग राय होगी और टीम की अंतिम रचना पर मजबूत चर्चा होगी। पैनल इसका सम्मान करता है और हम उस मजबूत बहस को प्रोत्साहित करते हैं जिससे टीम को चुना गया। इस तरह के जबरदस्त टूर्नामेंट की बेहतरीन टीम का चयन करना अविश्वसनीय रूप से कठिन था। चयन मुख्य रूप से सुपर 12 के बाद से फाइनल तक आधारित थे।

इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिन्होंने अपनी उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया लेकिन अंतिम 11 में उनकी जगह नहीं बन पाई। इस लिस्ट में सबसे पहले मोहम्मद रिजवान का नाम रहा जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट शानदार बल्लेबाजी की। साथ ही हैरान करने वाली बात रही कि टीम इंडिया का एक भी खिलाड़ी इस टीम में अपनी जगह नहीं बना पाया है।

टी20 विश्व कप की 'टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट'

डेविड वॉर्नर, जोस बटलर, बाबर आजम, चरित असलंका, एडेन मार्करम, मोइन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नॉर्टजे, शाहीन शाह अफरीदी (12वें खिलाड़ी)।

The @upstox Most Valuable Team of the Tournament has been announced 🌟Does your favourite player feature in the XI?Read: bit.ly/upstoxMVT https://t.co/SlbuMw7blo

Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...