ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया! सामने आया बड़ा सबूत

Australia v Scotland - ICC Men
Australia v Scotland - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

AUS vs SCO, Dropped Catches by Australian Cricket Players: सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम में आज ऑस्ट्रेलिया का सामना स्कॉटलैंड से हुआ। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाये और कंगारू टीम के सामने एक मुश्किल लक्ष्य रखा। दूसरी पारी की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम लड़खड़ाई जरुर लेकिन अंतिम ओवर में मैच जीतकर स्कॉटलैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सुपर 8 में क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने परोक्ष रूप से स्कॉटलैंड को जीताने का भरपूर प्रयास किया लेकिन उनके ये प्रयास स्कॉटलैंड टीम के काम नहीं आये।

ऑस्ट्रेलिया फील्डरों ने छोड़े कई आसान कैच

कंगारू टीम के खिलाड़ियों ने फील्डिंग करते समय 6 कैच छोड़े और स्कॉटलैंड टीम को एक बड़े टोटल के करीब जाने दिया। सोशल मीडिया पर फैन्स ने वीडियो के रूप में यह सबूत पेश किया है और अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी है कि ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को जीताने का भरपूर प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने 3 कैच छोड़े तो ट्रैविस हेड, एडम जाम्पा और विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने भी 1-1 कैच टपकाया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के फील्डिंग प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया पर मजाक भी उड़ाया जा रहा है।

मैच का हाल - स्कॉटलैंड ने कहाँ गंवाया मौका?

पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड के लिए जॉर्ज मुंसे और ब्रैंडन मैकमुलेन ने दूसरे विकेट के लिए 89 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। मुंसे ने 23 गेंद पर 35 रन बनाए और ब्रेंडन मैकमुलेन ने 34 गेंद पर 2 चौके और 6 छक्के की मदद से 60 रनों की तूफानी पारी खेली। पारी के अंत में कप्तान रिची बेरिंग्टन ने 31 गेंद पर नाबाद 42 रन बनाकर स्कॉटलैंड को 180 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 60 रन तक 3 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि इसके बाद ट्रैविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने तूफानी साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी करा दी। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। ट्रैविस हेड ने 49 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली। वहीं मार्कस स्टोइनिस ने 29 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रनों की पारी खेली। टिम डेविड और मैथ्यू वेड ने अंत में टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now