IND vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI, 2 खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी

Photo Courtesy : AFP/Getty Images
Photo Courtesy : AFP/Getty Images

Team India Possible Playing XI vs Afghanistan: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच गुरूवार, 20 जून को सुपर 8 का मुकाबला खेला जायेगा। ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने सुपर 8 में जगह बनाई लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी और टीम मैनेजमेंट के सामने अभी भी कई सवाल टीम कॉम्बिनेशन को लेकर बराकर है। ग्रुप स्टेज कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन औसतन ही रहा जिसमे सबसे ऊपर ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा का नाम रहा। वेस्टइंडीज की पिच और परिस्थितयों को देखते हुए भारतीय टीम एक तेज गेंदबाज को कम कर अन्य स्पिनर को मैदान पर उतार सकती है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया अपनी प्लेइंग XI में बदलाव कर इन कमी को पूरा करना चाहेगी

रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की हो सकती है छुट्टी

भारतीय टीम में शामिल ऑलराउंडर्स की जिम्मेदारी बनती है कि वह बल्ले से योगदान दे और सम्मानजनक स्कोर तक टीम को पहुंचाए और गेंदबाजी में भी अहम भूमिका निभाते नजर आये। लेकिन हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी में औसतन प्रदर्शन किया है तो उन्होंने गेंदबाजी में कमाल किया है जबकि शिवम दुबे ने यूएसए के खिलाफ एक अहम पारी खेल अपने स्थान को बचाया है। हालांकि रविन्द्र जडेजा का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में जडेजा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में प्रभावित नहीं किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ रविन्द्र जडेजा का बल्ला भी खामोश रहा तो गेंदबाजी में वह ज्यादा कारनामा नहीं दिखा पाए और ग्रुप स्टेज में यूएसए के खिलाफ जडेजा को न तो गेंदबाजी में मौका मिला न ही बल्लेबाजी में उन्हें वापसी करने का मौका मिला। ऐसे में भारतीय टीम की मैनेजमेंट चाहेगी कि इन जडेजा के स्थान पर बेंच पर बैठे मुख्य बल्लेबाज संजू सैमसन या यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल करें ताकि बल्लेबाजी विभाग को मजबूती मिले।

दूसरी तरफ विंडीज की पिच और परिस्थितियों को देखते हुए भारतीय टीम चाहेगी। एक मुख्य स्पिनर को टीम में शामिल करें। ऐसे में मोहम्मद सिराज को प्लेइंग XI से बाहर किया जा सकता है क्योंकि ग्रुप स्टेज मुकाबलों में जसप्रीत बुमराह ने 2 मैच में शानदार प्रदर्शन किया तो अर्शदीप सिंह ने यूएसए के खिलाफ 4 विकेट झटक कर प्लेयर ऑफ द मैच का ख़िताब हासिल किया था। इसलिए सिराज को बाहर कर टीम इंडिया कुलदीप यादव को अंतिम ग्यारह में शामिल कर सकते हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन/यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now