T20 World Cup में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा हथियार बनेगा KKR का यह गेंदबाज, दिग्गज ने जताया भरोसा

India v Australia: Final - ICC Men
टी20 वर्ल्ड कप में कहर बरपाएंगे मिचेल स्टार्क

Tim Paine on Mitchell Starc: 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में आईसीसी के मेगा इवेंट टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होना है। वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दूसरी बार अपने नाम करने के लिए मैदान पर दमखम लगाते नजर आएगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सफर के आगाज से पहले पूर्व कंगारू कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने मिचेल स्टार्क को लेकर बड़ा बयान दिया है। टिम पेन ने कहा कि मिचेल स्टार्क आगामी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़े हथियार साबित हो सकते हैं।

मिचेल स्टार्क बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के बड़े हथियार

मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते नजर आए थे। स्टार्क ने लीग में शानदार प्रदर्शन किया था उन्होंने आईपीएल में 14 मैच में 17 विकेट अपने नाम किए थे। खास तौर से आईपीएल प्लेऑफ से उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और केकेआर को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी।

स्टार्क के इस कमाल के प्रदर्शन के बाद टिम पेन ने तेज गेंदबाज को लेकर ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि ‘मिचेल स्टार्क ने यह महसूस किया कि इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको बीच में आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन उन्होंने यह करके दिखाया है। उनका बड़े मैच के पहले ओवर में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऐसा करके दिखाया था। हम वह पल कभी नहीं भूल सकते हैं। उन्होंने ब्रेंडन मैकलम को आउट किया था। उन्होंने ऐसा कई बार किया है।’

टिम पेन ने मिचेल स्टार्क को लेकर आगे कहा कि ‘मेरे अनुसार वह अपने द्वारा बनाए गए उच्च मानक के खुद शिकार होते हैं। वह जब भी मैदान पर उतरते हैं लोग उनसे उम्मीद करते हैं कि वह शानदार प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने ऐसा ज्यादातर किया भी है। वह उन सभी खिलाड़ी की तरह अच्छे हैं जिन्होंने क्रिकेट खेला है और वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़े हथियार बनने जा रहे हैं।’

टिम पेन की बातों से साफ है कि उन्हें मिचेल स्टार्क से काफी उम्मीदें हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 जून को ओमान के खिलाफ मुकाबले से अपने वर्ल्ड कप के सफर का आगाज करेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now