Create

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की लाहौर से डर्बी तक मस्‍तीभरी रही यात्रा, क्रिकेटर्स ने साझा किए अपने अनुभव

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम हाल ही में इंग्‍लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए यूके पहुंची है। एशियाई टीम यहां तीन वनडे और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरूआत 8 जुलाई से होगी।

पाकिस्‍तान क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर टीम की यूके की यात्रा की क्लिप पोस्‍ट की है।

क्लिप में शोएब मकसूद ने बताया कि कैसे उन्‍होंने लंबी अवधि की फ्लाइट में अपना समय गुजारा। बल्‍लेबाज ने शेयर किया कि उन्‍होंने अपने गेम्‍स के वीडियो फोन में रखे थे, जिसे वह बार-बार देख रहे थे ताकि अपनी क्रिकेट शैली सुधार सकें।

शोएब मकसूद ने क्लिप में कहा, 'मैंने अपने सभी क्रिकेट वीडियो अपने मोबाइल में रख लिए हैं। पीएसएल वीडियो, वो समय जब पाकिस्‍तान के लिए खेलना शुरू किया, घरेलू मैचों के वीडियो। मैं लगातार उन्‍हें देख रहा था और मुझे उससे काफी कुछ सीखने को मिला। फ्लाइट लंबे समय की है, तो मैंने अपने क्रिकेट मैच देखने की कोशिश की, जो डाउनलोड किए थे।'

पाकिस्‍तान का विश्‍वास काफी बढ़ा हुआ है क्‍योंकि हाल ही में उसने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है। पाकिस्‍तान ने आखिरी दौरा दक्षिण अफ्रीका का किया था, जहां उसने प्रोटियाज और जिम्‍बाब्‍वे को विभिन्‍न प्रारूपों में मात दी थी।

हैदर अली की जगह मिला शोएब मकसूद को मौका

शोएब मकसूद ने दमदार प्रदर्शन करके मुल्‍तान सुल्‍तांस को पहली बार पाकिस्‍तान सुपर लीग खिताब जीतने में मदद की। मकसूद ने प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता। बल्‍लेबाज को शुरूआत में इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए चुना नहीं गया था।

हालांकि, अंतिम मिनट में मकसूद को हैदर अली के विकल्‍प के रूप में चुना गया। हैदर को पीएसएल के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया था। इसका नतीजा यह निकला कि आगामी इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए पीसीबी ने हैदर अली को टीम से बाहर करने का फैसला किया।

शोएब मकसूद के पीएसएल में बेहतरीन प्रदर्शन ने उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम में जगह दिलाई। मकसूद ने पाकिस्‍तान के लिए आखिरी मैच 2016 में खेला था। अब मकसूद के पास अपनी उपयोगिता साबित करके टीम में जगह पक्‍की करने का यह सुनहरा अवसर है।

इंग्‍लैंड दौरे के लिए पाकिस्‍तान की टीम इस प्रकार है:

वनडे- बाबर आजम (कप्‍तान), शादाब खान (उप-कप्‍तान), अब्‍दुल्‍लाह शफीक, फहीम अशरफ, फखर जमान, शोएब मकसूद, हैरिस राउफ, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, मोहम्‍मद हसनैन, मोहम्‍मद नवाज, मोहम्‍मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आघा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सौद शकील, शाहीन अफरीदी और उस्‍मान कादिर।

टी20 इंटरनेशनल: बाबर आजम (कप्‍तान), शादाब खान (उप-कप्‍तान), अर्शद इकबाल, आजम खान, फहीम अशरफ, फखर जमान, शोएब मकसूद, हैरिस राउफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्‍मद हफीज, मोहम्‍मद हसनैन, मोहम्‍मद नवाज, मोहम्‍मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्‍मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन अफरीदी और उस्‍मान कादिर।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment