AUS vs PAK : 'वो उर्दू अच्छे से जानते हैं'- उस्मान ख्वाजा की वजह से हसन अली को सता रहा है यह डर, बनाया खास प्लान 

Neeraj
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 14 दिसंबर से शुरू होगा
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 14 दिसंबर से शुरू होगा

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया (AUS vs PAK) के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए वहां पहुंच चुकी है। सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर से होगी। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने हसन अली (Hasan Ali) ने सीरीज के आगाज से पहले एक खास प्लान बनाया है। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज अच्छे से जानता है कि ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) उर्दू भाषा अच्छे से जानते हैं। इस वजह से हसन अली चाहते हैं कि सभी खिलाड़ी उर्दू भाषा का इस्तेमाल अपनी योजनाओं की चर्चा करने के लिए ना करें।

पिछले साल मार्च में जब ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के दौरा किया था, तब उस्मान ख्वाजा टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में जन्मे बाएं हाथ के बल्लेबाज ख्वाजा ने तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में 165.33 की जबरदस्त औसत से 496 रन बनाये थे, जिसमें दो शतक शामिल थे।

अली ने कहा हम अपनी योजनाओं की चर्चा अलग भाषा में कर रहे हैं ताकि ख्वाजा इसे समझ न पाएं। उन्होंने कहा,

उस्मान भाई उर्दू से परिचित हैं। पिछली बार कराची टेस्ट में उन्होंने हमारे प्लान के बारे सुनने के बाद उसे ऑस्ट्रेलिया को बता दिया था। इससे हम और भी सतर्क हो गए हैं। हम अपनी रणनीतियों को गोपनीय रखने के लिए यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके सामने उर्दू में योजनाओं पर चर्चा न करें। हम मैच के दौरान रणनीति तैयार करने के लिए उनसे थोड़ा दूर रहेंगे।

गौरतलब है कि टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले शान मसूद एन्ड कंपनी कैनबरा में चार दिवसीय अभ्यास मुकाबला भी खेलेगी। टेस्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। 1995 के बाद पाक टीम ने कंगारुओं के विरुद्ध सिर्फ एक ही मुकाबला जीता है। पाकिस्तानी टीम अपने इस शर्मनाक रिकॉर्ड को सीरीज जीतकर जरूर बदलना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Rahul