Create

97 रनों पर ऑलआउट होने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान का बड़ा बयान

Rahul
पहली पारी में वेस्टइंडीज केवल 97 रनों पर सिमट गई
पहली पारी में वेस्टइंडीज केवल 97 रनों पर सिमट गई

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बीच सेंत लूसिया में पहले टेस्ट मैच का आगाज़ हुआ। मेहमान टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को केवल 97 रनों पर समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एन्गिडी (Lungi Ngidi) ने 5 विकेट और एनरिक नॉर्ट्जे (Anrich Nortje) ने 4 विकेट झटके। वेस्टइंडीज द्वारा की गई ख़राब बल्लेबाजी पर टीम के नए कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) ने दिन का खेल खत्म होने के बाद बड़ा बयान दिया और उम्मीद जताई कि दूसरी पारी में उनके बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी करेंगे, जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें - RCB के बल्लेबाज की धमाकेदार पारी, अकेले दम पर अपनी टीम को जिताया

मेजबान टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा कि हमने पहली पारी में बहुत ही ख़राब शॉट खेले लेकिन क्रिकेट में ऐसा होता रहता है, क्योंकि सब कुछ परफेक्ट नहीं होता। हम दूसरी पारी में वापसी करते हुए अच्छा स्कोर खड़ा करेंगे। सभी बल्लेबाजों को पता है कि हमने ख़राब शॉट खेले हैं और हमें बल्लेबाजी को समय देना चाहिए था। दिन का खेल खत्म होने तक हमने मैच में वापसी की है और दक्षिण अफ्रीका के 4 विकेट झटके है। एक बल्लेबाज के रूप में हम जानते हैं कि हमें दूसरी पारी में किस प्रकार से खेलना होगा।

यह भी पढ़ें - Punjab Kings के खिलाड़ी का छलका दर्द, टीम इंडिया में सेलेक्शन न होने पर शेयर किया पोस्ट

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी के सामने कैरेबियाई बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और 97 रनों पर सिमट गए। जवाब में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 128 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय क्विंटन डी कॉक 4 और रेसी वेन डर डुसेन 34 रन बनाकर क्रीज पर हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे, जेडन सील्स ने 3 बड़े विकेट अपने नाम किये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एडन मार्करम ने 60 रनों की शानदार पारी खेली।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment