ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद लिया बड़ा फैसला, विपक्षी टीमों से हाथ मिलाना रखेंगे जारी

 ऑस्ट्रेलिया टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम

कोरोना वायरस ने लगभग पूरी दुनिया में अपने पांव पसार लिए हैं। चीन से लेकर अमेरिका और भारत से लेकर ऑस्ट्रेलिया हर जगह इसका असर देखने को मिल रहा है। कोरोना वायरस के कारण कई कार्यक्रम रद्द करने पड़े और इससे क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं रहा। अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई। जहां ऑस्ट्रेलिया टीम ने साफ कर दिया है कि उसके पास पर्याप्त सेनिटाइजर हैं और इसी कारण वो हाथ मिलाने से नहीं घबराती। जहां लोग हाथ मिलाने से बच रहे हैं, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों ने हाथ मिलाने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: धोनी ने विश्व कप के बाद पहली बार पहना ग्ल्व्स, वायरल हुई फोटो

दरअसल, क्रिकेट डॉट कॉम एयू ने ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर के हवाले से लिखा 'हम हाथ मिलाना जारी रखेंगे। हमारे किट में पर्याप्त मात्रा में हैंड सेनिटाइजर हैं।' कोच लैंगर ने पूरी तरह साफ करते हुए कहा कि टीम ड्रेसिंग रूम या फिर मैदान में किस तरह एक दूसरे से मिलती है। इस प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है। गौरतलब, है कि कोरोना वायरस के दुनियाभर में अब तक 1 लाख से ज्यादा मामलों की पृष्टि हो चुकी है। अब तक इस संक्रामक बीमारी से 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस जिस तरह हर जगह अपने पांव पसार रहा है, उससे हर कोई डरा हुआ है। इसी के कारण इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने विपक्षी खिलाड़ियों और फैंस के साथ हाथ मिलाना बंद कर दिया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर हैं, जहां टीम श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं कोरोना वायरस के चलते इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों से हाथ न मिलाने का फैसला किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने हाथ मिलाना जारी रखने की बात कही है। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम को चैपल-हेडली ट्रॉफी में शुक्रवार से न्यूजीलैंड के साथ 3 वनड मैचों की सीरीज खेलनी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now